कुवैत में रहने वाले हजारों भारतीय और बांग्‍लादेशी कोरोना संक्रमित

कुवैत में रहने वाले हजारों भारतीय और बांग्‍लादेशी कोरोना संक्रमित
कुवैत में हजारों भारतीय और बांग्लादेशी नागरिकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. फाइल फोटो

देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 24,112 तक पहुंच गई है. वहीं अब तक 8,698 लोग इससे ठीक हो चुके हैं. बीते रोज कोरोना के 10 मरीजों की मौत हो गई. इसके बाद मरने वालों की कुल तादाद 845 हो गई है. गौरतलब है कि कुवैती लोगों की ओर से देश में कोरोना के फैलाव का जिम्‍मेदार प्रवासियों को ठहराया जाता रहा है.

  • Share this:
कुवैत सिटी. कुवैत (Kuwait) में हजारों भारतीयों और बांग्लादेशियों के कोरोना वायरस (Corona Virus) होने की पुष्टि की गई है. कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. अब्दुल्ला अल-सनद (Dr. Abdullah Al-Sanad) ने कहा कि कल देश में 845 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इन नए मरीजों में 208 भारतीय, 161 बांग्लादेशी, 212 कुवैती नागरिक और 91 मिस्र (Egypt) के लोग शामिल हैं. इसके अलावा अन्य देशों के नागरिक भी शामिल हैं. 'उर्दू प्‍वाइंट' की खबर के हवाले से बताया गया है कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 24,112 तक पहुंच गई है. वहीं अब तक 8,698 लोग इससे ठीक हो चुके हैं. बीते रोज कोरोना के 10 मरीजों की मौत हो गई. इसके बाद मरने वालों की कुल तादाद 845 हो गई है. गौरतलब है कि कुवैती लोगों की ओर से देश में कोरोना के फैलाव का जिम्‍मेदार प्रवासियों को ठहराया जाता रहा है.

देश में सबसे ज्‍यादा भारतीय और बांग्लादेशी नागरिक संक्रमित
वर्तमान में कुवैत में भारतीय और बांग्लादेशी नागरिक कोरोना के मरीज पहले नंबर पर हैं. कुवैती आंतरिक मंत्रालय के अनुसार देश में गैरकानूनी तौर पर रह रहे बांग्लादेशी और भारतीय नागरिकों को देश से निकाल दिया गया है. पिछले महीने बांग्लादेश और भारत के अवैध प्रवासियों को निर्वासित किया गया था. कुवैती सरकार द्वारा एक रियायती योजना के तहत अवैध प्रवासियों को उनके वतन वापस भेजा जा रहा है.

कुवैती सरकार ने कुछ दिनों पहले घोषणा की थी कि देश में जो अवैध प्रवासी हैं, वे अपने देश वापस लौट जाएं. स्‍वदेश लौटने वालों से पूछताछ नहीं की जाएगी और उन्हें कारावास या जुर्माना का सामना नहीं करना पड़ेगा, बल्कि स्‍वदेश वापसी के लिए उन्हें जहाज की टिकटें भी सरकार मुहैया कराएगी. इन प्रवासियों पर लगाए गए सभी जुर्माने माफ किए जाएंगे, जिसमें यातायात जुर्माना भी शामिल है.
ये भी पढ़ें - कोविड-19 : सऊदी अरब में घरेलू हिंसा में वृद्धि, 30 फीसदी बढ़े तलाक के मामले



                  कराची के कोविड अस्पताल में तोड़-फोड़, लाशों के साथ 'गलत व्यव्हार' का आरोप

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading