ईरान में तीन ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को लिया हिरासत में, 2 महिला और 1 पुरुष

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 1:17 PM IST
ईरान में तीन ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को लिया हिरासत में, 2 महिला और 1 पुरुष
ईरान में तीन ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को लिया हिरासत में

ऑस्ट्रेलिया (Australia की सरकार ने बुधवार को कहा कि ईरान (Iran) में उसके तीन नागरिकों को हिरासत में लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 1:17 PM IST
  • Share this:
सिडनी: ऑस्ट्रेलिया (Australia की सरकार ने बुधवार को कहा कि ईरान (Iran) में उसके तीन नागरिकों को हिरासत में लिया गया है. इसमें ऑस्ट्रेलिया के एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाली महिला शामिल है. महिला को कई महीने पहले हिरासत में लिया गया था. उसके बाद एक कपल को भी हिरासत में लिया गया. महिला ब्रिटिश-ऑस्ट्रेलियाई ब्लॉगर है, जबकि उसका पुरुष साथी आस्ट्रेलियाई है. तेहरान में अधिकारियों द्वारा पश्चिम देशों के नागरिकों को हिरासत में लेने का सिलसिला लगातार जारी है.

इससे पहले टाइम्स ऑफ लंदन ने खबर दी थी कि ब्रिटेन के मूल की ऑस्ट्रेलियायी महिलाओं को तेहरान की एविन जेल में रखा गया है. तीनों को हिरासत में लिए जाने की खबर ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित किए जाने के बाद आई है. अभी यह साफ नहीं है कि उन तीनों पर आरोप लगाए गए हैं या नहीं. बताया जा रहा है कि उन महिलाओं में से एक को करीब एक साल पहले हिरासत में लिया गया था.

एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया ईरान में हिरासत में लिए गए तीन ऑस्ट्रेलियायी नागरिकों के परिवारों को विदेशी मामले एवं व्यापार विभाग राजनयिक सहायता मुहैया करवा रहा है. उन्होंने कहा कि उनकी निजता का सम्मान करते हुए, हम इस बारे में और कुछ नहीं बता सकते.

इस सप्ताह के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने ईरान की यात्रा के लिए सलाह देते हुए कहा था कि इराक और अफगानिस्तान की सामा वाले क्षेत्रों में ना जाएं.

ये भी पढ़ें : ट्रंप बोले- अमेरिका की तालिबान के साथ शांति वार्ता खत्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...