एक मां से पैदा हुईं तीन संतानें, तीनों बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव मिले

एक मां से पैदा हुईं तीन संतानें, तीनों बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव मिले
मैक्सिको में एक ही मां से पैदा हुए तीनों बच्चों को पैदा होते ही पॉजिटिव पाया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मैक्सिको में एक मां से एक ही साथ जन्मे तीनों बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. उत्तरी प्रांत सैन लुई पोटोसी के स्वास्थ्य सचिव मोनिका रांगेल ने सोमवार को बताया कि यहां तिड़वा कोरोनावायरस पॉजिटिव (Triplets Tested Positive) पाया गया है.

  • Share this:
मैक्सिको. उत्तरी अमेरिका के मैक्सिको में कोरोना वायरस का संक्रमण (Coronavirus Infections) अपने चरम पर है. मैक्सिको में एक मां से एक ही साथ जन्मे तीनों बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. उत्तरी प्रांत सैन लुई पोटोसी के स्वास्थ्य सचिव मोनिका रांगेल ने सोमवार को बताया कि यहां तिड़वा कोरोनावायरस पॉजिटिव (Triplets Tested Positive) पाया गया है. इन तिड़वा की मां भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाई गई हैं. मां भी कोरोना वायरस पॉजिटिव (Mother Tested Coronavirus Postive) पाई गई हैं लेकिन उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं (Asymptomatic ) दे रहे हैं.

'तीनों बच्चे कोरोना पॉजिटिव पर खतरे की कोई बात नहीं'

मोनिका रांगेल ने बताया कि तिड़वा कोरोना का मरीज है पर वह खतरे में नहीं है. उन्होंने कहा कि यह अध्ययन किया जा रहा है कि तिड़वा जन्म से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ है या जन्म लेने के बाद. लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि तीनों नवजात बच्चों को कोख से बाहर कदम रखते ही कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया होगा. यह पहली बार नहीं हो रहा है कि नवजात बच्चों को पैदा होने के तत्काल बाद कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है लेकिन यह दुलर्भ है.



ये भी पढ़ें: गलवान घाटी संघर्ष के बाद सीमा पर तनाव कम करने के लिए भारत के साथ बनी सहमति: चीन
क्रिमिनल बॉस से विवाद के बाद 15 लोगों को जिंदा जलाकर मार डाला, दो महिलाएं भी शामिल

रूस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता का किया समर्थन

मैक्सिको में कोरोना वायरस के 24 घंटों में 4,5777 मामले सामने आए हैं और अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1,85,122 हो गई है. वहीं इन 24 घंटों में 759 कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत हो गई है और यह आंकड़ा बढ़कर 22,584 हो गई है. मैक्सिको में संभव है कि कोरोना की टेस्टिंग कम होने की वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण और इससे मौत के मामले कम हैं. अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज