होम /न्यूज /दुनिया /America: एरिजोना की फ्रोजन झील में गिरने से 1 महिला समेत भारतीय मूल के 3 नागरिकों की मौत

America: एरिजोना की फ्रोजन झील में गिरने से 1 महिला समेत भारतीय मूल के 3 नागरिकों की मौत

एरिजोना के बर्फीले लेक में एक महिला सहित 3 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है. (प्रतिकात्मक फोटो/रॉयटर्स)

एरिजोना के बर्फीले लेक में एक महिला सहित 3 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है. (प्रतिकात्मक फोटो/रॉयटर्स)

Frozen US Lake Accident: अमेरिका और कनाडा में 10 लाख से अधिक लोग भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं. क्यूबेक से टेक्सास तक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एरिजोना राज्य में एक महिला सहित तीन भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है.
हादसा 26 दिसंबर की दोपहर को कोनिनो काउंटी की वुड्स कैनियन झील में घटी.

वॉशिंगटन: अमेरिका के एरिजोना में एक दुखद घटना में एक महिला सहित भारतीय मूल के तीन नागरिकों की जमी हुई झील में गिरने से मौत हो गई. हादसा 26 दिसंबर को दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर कोकोनीनो काउंटी में वुड्स घाटी झील में हुआ था.

कोकोनीनो काउंटी के शेरिफ के कार्यालय (सीसीएसओ) ने मंगलवार को एक बयान में बताया, ‘‘झील में गिरकर मरने वाले लोगों की पहचान नारायण मुद्दन (49), गोकुल मेदिसेती (47) और हरिता मुड्डाना के तौर पर हुई है. तीनों एरिजोना के चैंडलर के रहने वाले थे और मूल रूप से भारतीय थे.’’ चैंडलर, फीनिक्स का एक उपनगर है.

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने हरिता को बाहर निकाल लिया था, लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. तीनों मृतकों के शव बरामद हो गए हैं. सीसीएसओ के अधिकारियों की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘दो पुरुषों और एक महिला की जमी हुई झील पर चलने के दौरान बर्फ के टूट जाने से उसमें गिर जाने के बाद क्षेत्र के एक सबस्टेशन पर तैनात कर्मियों को मौके पर बुलाया गया था.’’

पढ़ें- Heavy Snowfall: जापान और अमेरिका में काल बना बर्फीला तूफान, तस्वीरों में देखें ‘बर्फ की तबाही’

अमेरिका और कनाडा में 10 लाख से अधिक लोग भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं. क्यूबेक से टेक्सास तक 3,200 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में बर्फीले तूफान का कहर है, जिससे लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं. तूफान संबंधी घटनाओं में अब तक कम से कम 19 लोगों की मौत हो चुकी है.

Tags: America News, Died, Indian

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें