लाइव टीवी

लंदन : ट्रक में 39 शव मिलने के मामले में पुलिस ने तीन और लोगों को किया गिरफ्तार

एएनआई
Updated: October 26, 2019, 3:50 AM IST
लंदन : ट्रक में 39 शव मिलने के मामले में पुलिस ने तीन और लोगों को किया गिरफ्तार
ब्रिटेन में एक ट्रक के कंटेनर से 39 लोगों की लाशें मिली थीं (फोटो क्रेडिट- AP)

लंदन (London) आठ महिलाओं और 31 पुरुषों के शव बुधवार को ट्रक (Truck) के रेफ्रिजरेटेड कंटेनर में मिले थे. शवों का पहला पोस्टमार्टम (Post mortem) शुक्रवार को किया गया, जिसमें जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी मौत कैसे हुई.

  • Share this:
लंदन. लंदन (London) में एक ट्रक से 39 लोगों के शव मिलने की जांच कर रही ब्रिटिश पुलिस (British Police) ने मानव तस्करी और नरसंहार (Massacre) की साजिश रचने के आरोप में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है.

आठ महिलाओं और 31 पुरुषों के शव बुधवार को ट्रक के रेफ्रिजरेटेड कंटेनर में मिले थे. ऐसा माना जा रहा है कि मृतक चीनी नागरिक थे. हालांकि, उनकी नागरिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है. इस मामले से ब्रिटेन में सनसनी फैल गई है.

मामले में हो रही हैं गिरफ्तारियां
हत्या के संदेह में घटनास्थल से उत्तरी आयरलैंड (Ireland) के 25 वर्षीय ट्रक चालक को हिरासत में लेने के बाद एसेक्स पुलिस ने शुक्रवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है.पुलिस ने बताया कि एक पुरुष और एक महिला को तस्करी की साजिश रचने और 39 लोगों की हत्या के संदेह में उत्तरी इंग्लैंड के चेशायर से गिरफ्तार किया गया है. दोनों की उम्र 38 वर्ष है. वहीं तीसरे व्यक्ति की गिरफ्तारी इंग्लैंड के स्टैंसटेड हवाई अड्डे से हुई है. वह उत्तरी आयरलैंड का रहने वाला है.

पहला पोस्टमार्टम शुक्रवार को किया गया
वहीं शवों का पहला पोस्टमार्टम शुक्रवार को किया गया, जिसमें जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी मौत कैसे हुई. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि इसके बाद औपचारिक तौर पर पहचान की जाएगी और यह लंबी प्रक्रिया होगी लेकिन इस जांच का अहम हिस्सा है. जैसे-जैसे हमारी जांच आगे बढ़ेगी तो पहचान के संबंध में तस्वीर स्पष्ट हो सकती है.

ये भी पढ़ें- अब भारतीयों को इस देश में जाने के लिए नहीं लेना होगा वीजा, जानिए इसके बारे में सबकुछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 3:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...