गजा सीमा पर इजराइली सेना के हमले में तीन फलस्तीनियों की मौत

भाषा
Updated: August 18, 2019, 4:40 PM IST
गजा सीमा पर इजराइली सेना के हमले में तीन फलस्तीनियों की मौत
उत्तरी गजा पट्टी में इजराइली सैनिकों के हमले में फलस्तीन के तीन लोग मारे गए.

यह ताजा हमला तब हुआ है जब हमास शासित गाजा पट्टी में फलस्तीनियों (Palestinians) ने शनिवार देर रात दक्षिणी इजराइल (Southern Israel) में तीन रॉकेट दागे. इजराइली सेना ने बताया कि 24 घंटे में यह दूसरा हमला है.

  • Share this:
उत्तरी गजा पट्टी में इजराइली सैनिकों ((Israel Soldier) के हमले में फलस्तीन (Palestine) के तीन लोग मारे गए. फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी. इससे कुछ घंटों पहले इजराइल की ओर तीन रॉकेट दागे गए थे. मंत्रालय ने बताया कि एक अन्य फलस्तीनी गोलीबारी में घायल हो गया और अस्पताल (Hospital) में भर्ती है.

इजराइली सेना ने बताया कि उत्तरी गाजा पट्टी में सीमा के करीब कई सशस्त्र संदिग्धों पर युद्धक हेलीकॉप्टर और टैंक से हमला किया गया. सेना ने टि्वटर पर पोस्ट किए एक बयान में कहा, "हमने गाजा से इजराइली सीमा की ओर बढ़ रहे सशस्त्र संदिग्धों की पहचान की है. हमने उनकी तरफ गोलीबारी की."

यह ताजा हमला तब हुआ है जब हमास शासित गाजा पट्टी में फलस्तीनियों ने शनिवार देर रात दक्षिणी इजराइल में तीन रॉकेट दागे. इजराइली सेना ने बताया कि 24 घंटे में यह दूसरा हमला है.

इजरायल पर दागे गए तीन रॉकेट

सेना ने बताया कि गाजा पट्टी से इजराइली क्षेत्र में तीन रॉकेट दागे गए. आयरन डोम हवाई रक्षा प्रणाली ने दो रॉकेटों को नष्ट कर दिया. शुक्रवार को भी गजा में फलस्तीनियों ने स्देरोट शहर में एक रॉकेट दागा था जिसे सेना ने 12 जुलाई के बाद से इस तरह का पहला हमला बताया. इसके जवाब में इजराइल के युद्धक विमानों ने गाजा पट्टी में शनिवार तड़के कम से कम तीन ठिकानों को निशाना बनाया.

ये भी पढ़ें: फलस्तीन ने दक्षिणी इजराइल में तीन रॉकेट दागे: सेना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...