TikTok पर नया संकट, पाकिस्तान में होगा दोबारा बैन, अश्लील सामग्री परोसने के आरोप

इंडिया में फ्रीज हुए TikTok के पैरेंट कंपनी Bytedance के बैंक अकाउंट

Pakistan Will Ban TikTok: पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित हाईकोर्ट (High Court) ने टेलीकॉम अथॉरिटी से टिकटॉक को प्रतिबंधित करने को कहा है. एक शिकायतकर्ता ने प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री फैलाने की शिकायत दर्ज की थी.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पॉपुलर सोशल मीडिया (Social Media) ऐप टिकटॉक (TikTok) पर नया संकट आने वाला है. पाकिस्तान (Pakistan) ने भी इस ऐप को ब्लॉक करने का फैसला किया है. यह जानकारी देश के टेलीकॉम अथॉरिटी ने गुरुवार को दी है. खास बात है कि भारत समेत कई देशों ने ऐप पर प्रतिबंध लगाया है या कंपनी को चेतावनी जारी की थी. चीन से तार जुड़े होने के चलते ऐप यूजर्स की निजता को लेकर निशाने पर आ गई थी. पाकिस्तान में फेसबुक (Facebook) और व्हाट्सएप (Whatsapp) के बाद टिकटॉक सबसे ज्यादा डाउनलोड की गई ऐप है.

    समाचार एजेंसी रॉयटर्स को पाकिस्तान टेलीकॉम अथॉरिटी के प्रवक्ता खुर्रम मेहरान ने बताया 'अदालत ने पीटीए से टिकटॉक तक पहुंच को ब्लॉक करने को कहा है.' साथ ही उन्होंने साफ किया है कि अथॉरिटी अदालत की तरफ से मिले आदेश का पालन करेगी. टिकटॉक पर देश में अश्लील और असभ्य सामग्री प्रकाशित करने के आरोप हैं.

    यह भी पढ़ें: वॉट्सऐप, टिकटॉक, PUBG और ट्विटर के भारतीय विकल्प है ये पॉपुलर ऐप्स, खास फीचर्स से हैं लैस

    पीटीए की तरफ से अदालत पहुंचे जेहांजेब महसूद ने बताया कि पेशावर के उत्तर-पश्चिमी शहर में स्थित हाईकोर्ट ने कहा है कि एक शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि ऐप पर असभ्य कंटेट पेश किया जा रहा है. अदालत ने बताया कि शिकायतकर्ता की अपील के बाद ऐप को ब्लॉक करने का फैसला सुनाया गया है. वहीं, पाकिस्तान में टिकटॉक के प्रतिनिधि ने कहा कि उन्होंने अदालत के आदेश के बारे में सुना है और कंपनी जल्द ही इस बारे में प्रतिक्रिया जारी करेगी.



    पहले भी लगा चुका है प्रतिबंध
    पाकिस्तान ने इससे पहले अक्टूबर में भी टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया था. हालांकि, यह बैन लंबे समय तक नहीं चला. सरकार ने महज 10 दिनों में ही प्रतिबंध हटा लिया था. उस समय कंपनी ने स्थानीय कानूनों का पालन करने की बात कही थी, जिसके बाद सरकार ने बैन वापस लेने का फैसला किया था. टिकटॉक चीन की कंपनी बाइटडांस का प्रोडक्ट है. ये दुनियाभर के कई देशों में खासी पॉपुलर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.