अजगर को पकड़ने के लिए शख्स ने बिल में डाल दिया अपना पैर, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक अजगर (Python) को पकड़ने के लिए लोग अपनी जिंदगी दांव पर लगा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:15 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. किसी को सांप (Snake) का नाम सुनते ही डर लगने लगता है तो कोई अजगर (Python) जैसे सांप को भी अपने गले में डाल लेता है. लोगों की इस तरह की दिलेरी आपने कई बार देखी होगी. जिसने सांप को पकड़ा और अपने गले में डाल लिया. लेकिन सांप को पकड़ने के तरीकों के बारे में आपने शायद ही कभी सुना या देखा होगा. लेकिन हमें सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो मिला जिसे देखकर हम भी हैरान रह गए. क्योंकि एक युवक ने अजगर सांप को पकड़ने के लिए अपनी जिंदगी ही दांव पर लगा दी. क्योंकि बिल में छिपे अजगर को पकड़ने के लिए युवक ने अपना एक पैर बिल में डाल दिया और अजगर के खुद को डसने के इंतजार करने लगा. उसके बाद जो हुआ वह आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी शिकारियों की दुनिया नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में तीन युवक मौजूद हैं देखने में वह अफ्रीका के किसी देश के लग रहे हैं.

उनमें के एक युवक के एक पैर पर दोनों युवक कुछ बांधने लगते हैं उसके बाद वह युवक अपने उसी पैर को एक बड़े से बिल में डालकर बैठ जाता है. दरअसल, इन युवकों को एक अजगर पकड़ना था और उन्हें पता था कि अजगर इसी बिल में छुपा हुआ है. उसके बाद उन युवकों ने ये योजना बनाई और एक युवक के पैर पर कुछ बांधकर उसके पैर को बिल में डलवा दिया. जिससे जैसे ही अजगर युवक के पैर को पकड़ेगा और दोनों युवक उस युवक को ऊपर खींच लेंगे साथ ही अजगर भी बाहर आ जाएगा.



ये भी पढ़ें: शेरनियों ने कर दी मगरमच्छ पर हमला करने की गलती, Video में देखें क्या हुआ हाल
उसके बाद युवक काफी देर तक अजगर का इंतजार करता है. फिर अचानक से वह युवक बिल में खिंचता हुआ महसूस करता है और दोनों युवक भागकर उसे पकड़ लेते हैं और बिल से बाहर खींचने लगते हैं. जैसे ही युवक बिल से बाहर आता है उसके पैर में लिपटा हुआ एक बड़ा सा अजगर भी बाहर आता है. लेकिन अजगर युवक के पैर को नहीं छोड़ता और उसके बाद दोनों युवक अजगर के मुंह को चाकू से काटकर उसका पैर छुड़ाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज