लाइव टीवी
Elec-widget

गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान में महंगाई की मार, टमाटर की कीमत 300 रुपये के पार

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 1:53 PM IST
गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान में महंगाई की मार, टमाटर की कीमत 300 रुपये के पार
पाकिस्तान के कई शहरों में टमाटर की क़ीमत 320 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई.

पाकिस्तान (Pakistan) में लोगों का कहना है कि इतने महंगे टमाटर उन्होंने कभी नहीं खरीदे थे. सोशल मीडिया पर लोग बढ़ती कीमतों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 1:53 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) इन दिनों महंगाई की मार से बेहाल है. वहां रोजमर्रा की चीज़ों की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. पाकिस्तान में सिर्फ एक दिन में टमाटर (Tomato) की कीमतों में 160 रुपये का इजाफा हो गया. इसकी वजह से पाकिस्तान के कई शहरों में टमाटर की क़ीमत 320 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई.

यहां के लोग बेहद परेशान हैं. लोगों का कहना है कि इतने महंगे टमाटर उन्होंने कभी नहीं खरीदे थे. सोशल मीडिया पर लोग बढ़ती कीमतों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

उधर बाक़ी सब्जियों के रेट भी पाकिस्तान में आसमान छू रहे हैं. एक दिन में 20 रुपये का उछाल आने से प्याज़ की क़ीमतें भी 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई. हालांकि शिमला मिर्च की क़ीमतें थोड़ी गिरने से 240 प्रति किलो तक पहुंच गई, जबकि पिछले हफ़्ते तक इसकी क़ीमत 320 रुपये प्रति किलो थी. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के कई इलाक़ों में फसल ख़राब होने से किसानों की मुश्किल बढ़ गई.

महंगा हुआ आटा

पाकिस्तान में मैदा का भाव 48.50 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 50.50 रुपये प्र​ति किलोग्राम हो गया है. इस साल अप्रैल से लेकर अब तक पाकिस्तानी मिलों ने आटे के भाव में करीब 12 बार इजाफा किया है. इस दौरान आटे के भाव में कुल 14 रुपये प्रति किलोग्राम और 140 रुपये प्रति 10 किलोग्राम का इजाफा हुआ है. अप्रैल में एक किलो आटे का भाव 33.50 रुपये था, वहीं मैदा का भाव 36.50 रुपये प्रति किलोग्राम था.

ये भी पढ़ें- घर-घर खाना पहुंचाने वाली यह महिला अब कांग्रेस के टिकट पर लड़ेगी चुनाव
Loading...

दुबई में हुई जोरदार बारिश, दुनिया के सबसे बड़े मॉल में घुसा पानी- देंखे Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...