लाइव टीवी

लाहौर में खालिस्तानी नेता 'हैप्पी PhD' की गुरुद्वारे के पास हत्या, RSS नेताओं की हत्या का था आरोपी

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 10:02 AM IST
लाहौर में खालिस्तानी नेता 'हैप्पी PhD' की गुरुद्वारे के पास हत्या, RSS नेताओं की हत्या का था आरोपी
हरमीत सिंह PhD खुद को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) का चीफ बताता था. (फाइल)

हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी PhD पंजाब पुलिस की मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल है. उस पर अमृतसर में हैंड ग्रेनेड हमले की साजिश और पंजाब में आरएसएस और शिवसेना नेताओं की हत्या का भी साजिश रचने के आरोप हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 10:02 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पंजाब से भागकर पाकिस्तान में लंबे वक्त से खुफिया एजेंसी (ISI) की शह पर रह रहे खालिस्तानी नेता हरमीत सिंह (Harmeet Singh) उर्फ हैप्पी PhD की पाकिस्तान के लाहौर के एक गुरुद्वारे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में पाकिस्तान के कुछ स्थानीय गैंग पर हत्या का शक जताया जा रहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ड्रग्स सप्लाई के पैसे के विवाद के बाद हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी PhD की हत्या कर दी गई.

हरमीत सिंह पंजाब पुलिस की मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल है. उस पर अमृतसर में हैंड ग्रेनेड हमले की साजिश और पंजाब में आरएसएस (RSS) और शिवसेना नेताओं की हत्या का भी साजिश रचने के आरोप हैं. इसके अलावा वह पाकिस्तान में बैठकर भारत में ड्रग्स सप्लाई और खालिस्तान समर्थक आतंकियों के स्लीपर सेल और टेरर मॉड्यूल खड़े करने की भी साजिश पाकिस्तान में बैठकर पिछले कई सालों से रच रहा था. हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक पंजाब पुलिस की तरफ से कोई भी ऑफिशियल कंफर्मेशन आना बाकी है.

हरमीत सिंह PhD खुद को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का चीफ बताता था और आईएसआई के इशारे पर लगातार वो पिछले कई साल से पाकिस्तान में रह रहा था और पाकिस्तान में बैठकर ही पंजाब में अपने नेटवर्क के जरिये ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था और आतंकियों के लिए टेरर मॉड्यूल और स्लीपर सेल खड़े कर रहा था.

हरमीत सिंह की पाकिस्तान में हत्या होना उन खालिस्तानी आतंकियों के लिए खतरे की घंटी है, जो पंजाब से भागकर पाकिस्तान में आईएसआई की शह पर पिछले कई सालों से भारत के खिलाफ आतंकी साजिश की प्लानिंग में लगे हैं और पाकिस्तान को अपना मददगार और हिमायती मानते हैं.

ये भी पढ़ें- ड्रग्स की गिरफ़्त से कब निकलेगा पंजाब?

खालिस्‍तानी आतंकवाद को फिर जिंदा करने के लिए भारत में हथियार भेज रहा पाकिस्‍तान- इंटेलिजेंस रिपोर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 9:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर