Home /News /world /

1 जुलाई से 27 यूरोपीय देशों में पर्यटन की होगी छूट, अमेरिकी पर्यटकों पर रोक

1 जुलाई से 27 यूरोपीय देशों में पर्यटन की होगी छूट, अमेरिकी पर्यटकों पर रोक

इन सातों देशों की आबादी बहुत कम है.

इन सातों देशों की आबादी बहुत कम है.

अमेरिकी मीडिया ने शुक्रवार को खबर दी कि जुलाई में ब्लॉक फिर से खुल जाएगा लेकिन यूरोपीय संघ (Europian Union) संयुक्त राज्य अमेरिका (United States Of America) और कुछ ऐसे देशों के यात्रियों की यूरोप में आवाजाही पर रोक (Ban On Travelling) लगाए रखेगा.

अधिक पढ़ें ...
    न्यूयॉर्क. अमेरिकी मीडिया ने शुक्रवार को खबर दी कि जुलाई में ब्लॉक फिर से खुल जाएगा लेकिन यूरोपीय संघ (Europian Union) संयुक्त राज्य अमेरिका (United States Of America) और कुछ ऐसे देशों के यात्रियों की यूरोप में आवाजाही पर रोक (Ban On Travelling) लगाए रखेगा. इस बैन की वजह यह बताई गई है कि अमेरिका में COVID-19 के प्रकोप को प्रभावी रूप से नियंत्रित नहीं किया गया है.

    अंतिम सूची में अमेरिका का नाम नहीं है शामिल

    द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि हाल के हफ्तों में ब्रसेल्स में हुई कई दौर की बातचीत के बाद यूरोपीय संघ के वरिष्ठ राजनयिकों ने उन सुरक्षित देशों की अंतिम सूची बनाई है, जहां के यात्रियों का स्वागत किया जाएगा. यह देखा जा रहा है कि दुनिया में सबसे ज्यादा COVID-19 मामले और मौतें संयुक्त राज्य अमेरिका में दर्ज की गई हैं. अखबार के अनुसार यह लगभग नामुमकिन है कि अमरीका का नाम अंतिम सूची में शामिल किया जाएगा.

    यह बैन अमेरिकी प्रबंधन पर फटकार है

    यूरोपीय संघ के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका पर्यटन का एक महत्वपूर्ण स्रोत है लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका का बहिष्कार अमरीकी प्रशासन द्वारा किए जा रहे महामारी के प्रबंधन के ऊपर एक फटकार के समान है.

    1 जुलाई से 27 यूरोपीय देशों में होगा पर्यटन शुरू

    लॉक डाउन के महीनों बाद 27 सदस्यों ने आवाजाही पर लगी रोक को 1 जुलाई को फिर से खोलने की योजना बनाई है. दर्जनों अन्य देशों में रूस भी एक देश है जिसे यूरोपीय संघ के राजनयिकों द्वारा बहुत जोखिम भरा माना है. वे देश जिन्हें सुरक्षित सूची वाले देशों की सूची में गिना गया है, उन्हें उनकी संक्रमण दर और उनके रिपोर्टिंग डेटा की विश्वसनीयता आदि के आधार पर जांच कर निर्णय लिया गया है. यह सूची हर दो सप्ताह में अपडेट की जाएगी.

    ये भी पढ़ें: 114 वर्ष के इथोपियाई भिक्षु ने 'डेक्सामेथासोन' के सहारे दी कोरोना को मात

    इजरायल के पीएम नेतन्याहू के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, उन्हें बताया 'अपराध मंत्री'

    रिपोर्ट में कहा गया कि सुरक्षित देशों की यह सूची अंतिम सूची नहीं है और अभी भी सदस्य देशों की सरकारों द्वारा इसे औपचारिक रूप देने की जरूरत है. इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यूरोपीय संघ के अधिकारी इस सूची को बदलने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं.

    Tags: America, Coronavirus pandemic, Europian Union, Tourism, Travel

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर