लाइव टीवी

इस गांव के लिए Google मैप बना खतरा, पुलिस ने लोगों को इस्तेमाल न करने की दी सलाह

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 1:54 PM IST
इस गांव के लिए Google मैप बना खतरा, पुलिस ने लोगों को इस्तेमाल न करने की दी सलाह
इटली में गूगल मानचित्र से पर्यटक भटक रहे हैं रास्ता

इटली पुलिस (Italy Police) ने पर्यटकों (Tourist) के लिए संदेश जारी कर कहा कि गूगल मेप (Google Map) से सुझाए गए निर्देशों का पालन न करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 1:54 PM IST
  • Share this:
रोम. इटली (Italy) के सार्डिनिया गांव में गूगल मैप (Google Map) लोगों के लिए सिरदर्द बन चुका है. यहां पुलिस और प्रशासन पर्यटकों (Tourist) को गूगल मैप न इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं. ऑग्लिस्ट्रा प्रांत के एक पर्वतीय गांव बौनेई के मेयर सल्वाटोर कोरिस ने लोगों से कहा कि वह पारंपरिक कागज के नक्शों का उपयोग करें, क्योंकि गूगल मानचित्र से बहुत सारे पर्यटक रास्ता भटक कर खतरनाक जगहों पर पहुंच रहे हैं. जिससे फायर सर्विस या माउंटेन रेस्क्यू टीम को बार-बार आना पड़ता है. बचाव दल को पर्यटकों को खोजने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

स्थानीय पुलिस (Police) ने लोगों के लिए संदेश जारी कर कहा कि गूगल मैप (Google Map) से सुझाए गए निर्देशों का पालन न करें. प्रशासन ने कहा कि इसके लिए कागज के नक्शे उपलब्ध कराए जाएंगे और सही मानचित्र को सोशल मीडिया पर भी शेयर करेंगे, जिससे लोगों को सही रास्ता मिलने में को परेशानी न हो.

गलत जगह ले जाता है गूगल मैप
दरअसल, इटली के इस इलाके में गूगल मैप पर्यटकों को सही रास्ता के बजाए गलत रास्ते की ओर ले जाता है. जिससे पर्यटक जंगलों में खतनाक जगहों पर पहुंच जाते हैं. जहां लोगों के लिए जान का खतरा बना रहता है.

गूगल जल्द निकालेगा समाधान
मेयर सल्वाटोर ने कहा कि हमारे लिए गूगल मैप का उपयोग पर प्रतिबंध लगाना संभव नहीं है. इसलिए हम चेतावनी के रूप में पर्यटकों को इसका उपयोग नहीं करने की सलाह दे रहे हैं. स्थानीय प्राधिकरण ने कहा कि हमने गूगल को इसके बारे में अवगत करा दिया है जल्द ही इसका समाधान कर दिया जाएगा. वहीं गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमें जो जानकारी मिली है उसके आधार पर जांच कर रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...