Home /News /world /

toxic gas leaks in jordan port 10 killed 234 injured read details here

जॉर्डन के बंदरगाह में जहरीली गैस का रिसाव, 10 की मौत, सैकड़ों लोग हुए घायल

गैस रिसाव में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (फाइल फोटो)

गैस रिसाव में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (फाइल फोटो)

Jordan Gas Leak: गैस रिसाव की यह घटना जॉर्डन के अकाबा शहर में हुई. एक रिपोर्ट के अनुसार गैस टैंक को ले जाते समय गैस रिसाव की घटना हुई. सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ के मुताबिक लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ.

अधिक पढ़ें ...

अम्मान: जॉर्डन में सोमवार को एक बड़ी घटना घटी. देश के दक्षिणी बंदरगाह में जहरीली गैस के रिसाव (Jordan Gas leak) की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई जबकि इस घटना में सैकड़ों लोग घायल हो गए. एक जानकारी के अनुसार गैस के रिसाव से अब तक 234 लोग बीमार पड़ चुके हैं. समाचार एजेंसी एपी के हवाले से यह जानकारी सामने आई.

गैस रिसाव की यह घटना जॉर्डन के अकाबा शहर में हुई. एक रिपोर्ट के अनुसार गैस टैंक को ले जाते समय गैस रिसाव की घटना हुई. सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ के मुताबिक लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ. टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी इस बारे में पता नहीं चल पाया है.

निदेशालय ने कहा कि प्रशासन ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने के बाद इलाके को सील कर दिया है. रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं. राज्य के टीवी चैनल अल ममलका के अनुसार इस समय 199 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Tags: Gas leak, World news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर