लाइव टीवी

नकली बच्चे में सौंदर्य प्रसाधन भर कर तस्करी करने वाली महिला गिरफ्तार

News18.com
Updated: January 10, 2020, 4:54 PM IST
नकली बच्चे में सौंदर्य प्रसाधन भर कर तस्करी करने वाली महिला गिरफ्तार
युगांडा में अधिकारियों ने एक महिला को नकली बच्चे के जरिये प्रतिबंधित सौंदर्य प्रसाधनों की तस्करी करने की कोशिश करते हुए पकड़ा.

युगांडा राजस्व प्राधिकरण (Uganda Revenue authority) के अधिकारियों ने ट्विटर पर नकली बच्चे की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि महिला की गिरफ्तारी तस्करी के इस तरीके की जानकारी होने के बाद की गई.

  • News18.com
  • Last Updated: January 10, 2020, 4:54 PM IST
  • Share this:
युगांडा (Uganda) में अधिकारियों ने एक महिला को हिरासत में लिया है जिसने देश में प्रतिबंधित सौंदर्य प्रसाधनों की तस्करी एक नकली बच्चे के जरिये करने की कोशिश की. युगांडा राजस्व प्राधिकरण (Uganda Revenue authority) के अधिकारियों ने ट्विटर पर नकली बच्चे की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि इस महिला को लोकतांत्रिक गणराज्य कांगो की सीमा पर एक बस में सवार होने से पहले पकड़ लिया गया.

स्थानीय समाचार आउटलेट डेली मॉनिटर के अनुसार प्राधिकरण के आयुक्त इयान रुमानिका ने कहा कि महिला की गिरफ्तारी तस्करी के इस तरीके की जानकारी होने के बाद की गई. युगांडा रेवेन्यू अथॉरिटी ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Microblogging platform) पर लिखा, यह एक मां है जो अपनी पीठ पर एक बच्चे को ले जा रही है.

वास्तव में यह डीआरसी से प्रतिबंधित सौंदर्य प्रसाधनों की तस्करी करने वाली एक तस्कर है.' जहां एक फोटो में महिला की पीठ पर एक बच्चे को दिखाया गया है, वहीं एक अन्य ने डमी को कॉस्मेटिक्स से भरा हुआ दिखाया है.

बीबीसी के अनुसार युगांडा में तस्करी किए जाने वाले अधिकांश सौंदर्य प्रसाधन में त्वचा को चमकाने वाली क्रीम हैं, जिनमें पारा और हाइड्रोक्विनोन की अधिक मात्रा होने की वजह से 2016 में देश में प्रतिबंधित कर दिया गया था, क्योंकि इन तत्वों की इतनी अधिक मात्रा शरीर के लिए हानिकारक हो सकती है.

यह भी पढ़ें- 

314 दिन से अंतरिक्ष में हैं क्रिस्‍टीना कोच, बनाएंगी रिकॉर्ड

दुनिया के वो देश जहां इंटरनेट कनेक्शन नागरिकों का मूल अधिकार है 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर