लाइव टीवी

भारतीय मूल के सिख पुलिस अधिकारी धालीवाल को दी गई श्रद्धांजलि

भाषा
Updated: September 29, 2019, 7:11 PM IST
भारतीय मूल के सिख पुलिस अधिकारी धालीवाल को दी गई श्रद्धांजलि
नॉर्थवेस्ट हैरी काउंटी में उन्हें निशाना बनाया गया.

अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में अमेरिका के पहले सिख पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 7:11 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. टेक्सास (Texas) में भारतीय मूल के प्रथम अमेरिकी पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल की नृशंस हत्या पर शोक प्रकट करते हुए यहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. 42 वर्षीय धालीवाल उस वक्त राष्ट्रीय सुर्खियों में रहे थे जब उन्हें अमेरिकी राज्य टेक्सास में नौकरी पर दाढ़ी रखने और पगड़ी पहने की इजाजत दी गई थी. शुक्रवार को ह्यूस्टन के उत्तर पश्चिम में यातायात जांच के दौरान उनकी हत्या कर दी गई.

धालीवाल के परिवार के लोगों, दोस्तों और अन्य लोगों ने शनिवार को उत्तर पश्चिम हैरिस काउंटी के विलेंसी लेन पर धालीवाल के स्मारक पर प्रार्थना की. धालीवाल की छोटी बहन रंजीत कौर भी इसमें शामिल हुई और उन्होंने अपने भाई की स्मृति में एक मोमबत्ती जलाई. उन्होंने उस व्यक्ति (धालीवाल) को याद किया, जो अपने काम से प्यार करता था.

'वह सचमुच महान व्यक्ति थे'
एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने कौर के हवाले से बताया, 'वह सचमुच में एक महान व्यक्ति थे. वह इसके (इस तरह की मौत के) हकदार नहीं थे. उन्होंने हर किसी की मदद की. उन्होंने कभी ना नहीं कहा था. मुझे लगता है कि यह गलत समय और गलत जगह था.' धालीवाल की हत्या पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की कार्यवाहक सहायक मंत्री एलिस वेल्स ने कहा, 'हम भारतीय मूल के टेक्सास के पहले पुलिस अधिकारी धालीवाल के सहकर्मियों, दोस्तों और परिवार के साथ शोक प्रकट करते हैं.'

उन्होंने ट्वीट किया, 'धालीवाल ने सभी के लिए सिखों की नि:स्वार्थ सेवा की भावना को प्रदर्शित किया और अपने उदाहरण के साथ एक राष्ट्र (अमेरिका) को अभिभूत कर दिया.' ह्यूस्टन मेयर साइलवेस्टर टर्नर ने धालीवाल को एक साहसी और इतिहास रचने वाला कानून प्रवर्तन अधिकारी बताया. टेक्सास सीनेटर टेड क्रूज ने कहा कि राज्य एक नायक के लिए शोक प्रकट रहा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय मूल के सिख पुलिस ऑफिसर की गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 6:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...