VIDEO: ट्रैफिक सिग्‍नल पर खड़े थे वाहन, तभी हवा में चकरघिन्‍नी जैसा घूमने लगा ट्रक

VIDEO: ट्रैफिक सिग्‍नल पर खड़े थे वाहन, तभी हवा में चकरघिन्‍नी जैसा घूमने लगा ट्रक
हवा में घूमने लगा ट्रक.

चीन के इस वायरल वीडियो (Viral Video) ने सबको हैरान कर दिया है, क्‍योंकि ट्रक का वजन वहां खड़े अन्‍य वाहनों से अधिक करीब 1.8 टन था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रकृति की ता‍कत का अंदाजा कभी-कभी ही अनोखी घटनाओं के रूप में देखने को मिलता है. चीन (China) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसमें तेज हवाओं की ताकत देखने को मिल रही है. दरअसल एक ट्रक (Truck) ट्रैफिक सिग्‍नल पर रेड लाइट होने के कारण खड़ा था. अचानक तेज हवाओं ने उसे जमीन से ऊपर उछाल दिया और फिर वापस जमीन पर पटक दिया. इस घटना से हर कोई हैरान है.

सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो चीन के यिंचुआन प्रांत का बताया जा रहा है. इसमें दिख रहा है कि सड़क पर काफी वाहन है. इस बीच एक ओर सिग्‍नल पर रेड लाइट होने से ट्रैफिक रुका हुआ है. सबसे आगे एक ट्रक खड़ा है. कुछ ही सेकंड में तेज हवाएं चलती हैं. इसमें ट्रक जमीन से उछलकर हवा में चकरघिन्‍नी की तरह घूमने लगा और फिर जमीन पर आ गया. इस दौरान अन्‍य सभी वाहन सही सलामत रहे. इस वीडियो को चीनी मीडिया 'द पेपर' ने यूट्यूब पर अपलोड किया है.





सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने सबको हैरान कर दिया है, क्‍योंकि ट्रक का वजन वहां खड़े अन्‍य वाहनों से अधिक करीब 1.8 टन था. लेकिन अन्‍य सभी कारें सही सलामत रहीं और ट्रक हवा में उछल गया. यह घटना शनिवार की है.



वहीं चीन की स्‍थानीय मीडिया ने दावा किया है कि यह तेज हवाओं के कारण नहीं बल्कि चक्रवात के कारण हुआ. हालांकि घटना के दौरान ट्रक ड्राइवर सीट बेल्‍ट लगाए था, इसलिए उसे हल्‍की चोट ही आईं. ट्रक में मौजूद अन्‍य लोग भी कम घायल हुए हैं. विशेषज्ञ इस घटना की जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कतर एयरवेज का बड़ा तोहफा, 1 लाख हेल्‍थकेयर वर्कर्स को फ्री देगी 2 फ्लाइट टिकट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading