• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • Covid-19: अमेरिका ने की हिंदुस्तान से तुलना, कहा- भारत के सामने हमारे आंकड़े शर्मनाक

Covid-19: अमेरिका ने की हिंदुस्तान से तुलना, कहा- भारत के सामने हमारे आंकड़े शर्मनाक

कोरोना को लेकर अमेरिका ने की भारत से तुलना (फाइल फोटो)

कोरोना को लेकर अमेरिका ने की भारत से तुलना (फाइल फोटो)

व्हाइट हाउस कोविड-19 टास्क फोर्स (Covid-19 Task Force) के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी ने यह दावा करते हुए कहा है कि अगले कुछ हफ्ते बेहद गंभीर हैं.

  • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिका (America) के कोरोना आंकड़ों की तुलना भारत से की गई है. गुरुवार को कांग्रेस के एक मेंबर ने ट्वीट किया है जिसमें कहा गया है कि भारत में 1.3 बिलियन लोग रहते हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से वहां 15,000 से कम लोगों की मौत हुई है. जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका में 328 मिलियन लोग हैं और यहां इस महामारी के कारण 120,000 से भी अधिक लोगों की जान जा चुकी है. यह बेहद शर्मनाक है.

    वहीं, NBC न्यूज के मुताबिक, ट्रंप प्रशासन ने इस महीने के अंत तक कोरोनो वायरस परीक्षण स्थलों के लिए अपने वित्त पोषण और समर्थन को समाप्त करने की योजना बनाई है.



    उल्लेखनीय है कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति बेहद चिंताजनक है. आने वाले हफ्तों में मरीज और तेजी से बढ़ेंगे व वायरस पर कोई नियंत्रण होता नहीं दिख रहा है. व्हाइट हाउस कोविड-19 टास्क फोर्स के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी ने यह दावा करते हुए कहा है कि अगले कुछ हफ्ते बेहद गंभीर हैं. डॉ. फौसी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वर्चुअल संबोधन से ठीक पहले लोगों से भीड़ में न जाने और मास्क जरूर पहनने की अपील की.

    ये भी पढ़ें:-
    ब्रिटेन की इस महिला ने गैस और हवा से दिया बच्चे को जन्म, नहीं पड़ी टांके की भी जरूरत
    WFH करते हैं तो आजमाइए ये ट्रिक, Social Media पर खूब हो रही वायरल

    ट्रंप के दावे को किया खारिज
    अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष डॉ. फौसी ने कहा, 'लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धड़ल्ले से अनदेखी कर रहे हैं. जांच और लोगों की ट्रेसिंग के लिए बिना किसी पुख्ता तैयारी के राज्यों को खोलने के फैसले से भी हालात और बिगड़ेंगे.' उन्होंने साथ ही ट्रंप के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें जांच कम करने की बात कही गई थी. डॉ. फौसी ने कहा, 'हमसे जांच कम करने के लिए नहीं कहा गया है और हम ऐसा करेंगे भी नहीं. हम ज्यादा से ज्यादा जांच करते रहेंगे ताकि एक-एक संक्रमित का पता लगाया जा सके और वायरस को जड़ से खत्म किया जा सके.' हालांकि उन्होंने कहा, 'अभी वायरस पर कोई नियंत्रण नहीं है. आधे से ज्यादा अमेरिका में बहुत बुरे हालात हैं.' जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक अमेरिका में करीब 23 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और 1.20 लाख लोगों की इस महामारी से जान गई है.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज