लाइव टीवी

ट्रंप ने फिर स्वीकारा भारतीय PM का दबदबा, कहा- फेसबुक पर मैं नंबर 1 और मोदी नंबर 2

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 5:47 PM IST
ट्रंप ने फिर स्वीकारा भारतीय PM का दबदबा, कहा- फेसबुक पर मैं नंबर 1 और मोदी नंबर 2
अमेरिकी राष्ट्रपति का यह इंटरव्यू शाम 6 बजे प्रसारित किया जाना है (फाइल फोटो)

भारत का नेतृत्व करने के लिए वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम (World Economic Forum) के 50वें सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) प्रतिनिधिमंडल (Delegation) के साथ पहुंचे हैं. इस बात की जानकारी सरकारी एजेंसियों ने दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा है कि मैं फेसबुक (Facebook) पर नंबर 1 हूं, क्या आप जानते हैं नंबर 2 कौन है? भारत के मोदी (Modi). यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीएनबीसी-टीवी18 (CNBC-TV18) के साथ दावोस (Davos) में वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम (World Economic Forum) में एक इंटरव्यू में दिया.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) के इस खास इंटरव्यू (Interview) का प्रसारण सीएनबीसी-टीवी18 पर बुधवार शाम 6 बजे होगा.

US फेडरेशन के रेट कट से हुआ अमेरिका की JDP को नुकसान
राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि US फेडरेशन के रेट कट करने से अमेरिका की GDP को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि अमेरिका (America) की जीडीपी बढ़त 2% से ज्यादा रहेगी. ट्रंप ने कहा कि अगर अमेरिका ने रेट कट न किया होता यह बढ़त 4% से ज्यादा होती. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि US फेडरेशन का रेट कट GDP का 'कत्ल करने वाला' रहा है और यह एक बड़ी गलती है.

मेक्सिको-चीन से व्यापार समझौते के बाद अमेरिका की नजरें अब EU और ब्रिटेन पर
डोनाल्ड ट्रंप ने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा कि मेक्सिको से ट्रेड डील (Trade Deal) करने और चीन के साथ डील का पहला चरण पूरा करने के बाद अब उनकी नजरें यूरोपियन यूनियन (European Union) के साथ एक ट्रेड डील करने पर लगी हुई हैं. इसके साथ ही ट्रंप ने जल्द ही ब्रिटेन (Britain) के साथ एक ट्रेड डील करने का इशारा भी किया. उन्होंने कहा कि अमेरिका मित्र बोरिस जॉनसन के साथ एक डील कर सकता है.

पीयूष गोयल के नेतृत्व में सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचा है भारतीय दलराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टीवी चैनल सीएनबीसी-टीवी18 से एक इंटरव्यू के दौरान यह बातें कहीं. स्विट्जरलैंड (Switzerland) के दावोस में वर्ल्ड इकॉनमिक फ़ोरम का आयोजन किया गया है. इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुनियाभर के शीर्ष उद्योगपति, राजनेता और प्रभावशाली लोग दावोस पहुंचे हुए हैं.

वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम (World Economic Forum) की शुरुआत साल 1971 में की गई थी. इसका उद्देश्य दुनिया की स्थिति में सुधार करना है. बता दें कि भारत का नेतृत्व करने के लिए वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम के 50वें सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल प्रतिनिधिमंडल (Delegation) के साथ पहुंचे हैं. इस बात की जानकारी सरकारी एजेंसियों ने दी.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में एक महिला ने फेसबुक पर अपने पति को बेचने का विज्ञापन दे डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर