डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया कोरोना पॉजिटिव, व्हाइट हाउस में ही हुए आइसोलेट

ट्रंप की निजी सलाहकार कोरोना पॉजिटिव पाई गयीं.
ट्रंप की निजी सलाहकार कोरोना पॉजिटिव पाई गयीं.

Donald Trump tests Covid-19 positive: CNN के मुताबिक होप ट्रंप के प्रेसिडेंशियल कैंपेन में भी अहम भूमिका निभा रहीं थीं और लगातार कुछ हफ़्तों से राष्ट्रपति के साथ उनके विमान एयरफ़ोर्स वन में भी सफ़र कर रहीं थीं. खबर सामने आने के बाद ट्रंप सेल्फ आइसोलेट हो गए थे और टेस्ट कराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 4:54 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों व्हाइट हाउस में ही क्वारैंटाइन हो गए हैं. गुरुवार को ट्रंप की सीनियर एडवाइजर होप हिक्स कोविड संक्रमित पाई गईं थीं. पिछले दिनों उन्होंने राष्ट्रपति के साथ कई यात्राएं की थीं. इसके बाद राष्ट्रपति और उनकी पत्नी का भी कोरोना टेस्ट किया गया था. शुक्रवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

CNN के मुताबिक होप ट्रंप के प्रेसिडेंशियल कैंपेन में भी अहम भूमिका निभा रहीं थीं और लगातार कुछ हफ़्तों से राष्ट्रपति के साथ उनके विमान एयरफ़ोर्स वन में भी सफ़र कर रहीं थीं. खबर सामने आने के बाद ट्रंप सेल्फ आइसोलेट हो गए थे और टेस्ट कराया था.





फॉक्स न्यूज़ से बातचीत में ट्रंप ने कहा- 'हां वे कोरोना पॉजिटिव पाई गयीं हैं. मुझे बस अभी इसकी जानकारी मिली है. वे बेहद जुझारू और मेहनती औरत हैं.वे अक्सर मास्क पहने ही नज़र आती हैं लेकिन फिर भी पॉजिटिव पाई गयीं हैं. मैं भी जल्द ही टेस्ट कराऊंगा. हमने बीते दिनों में काफी वक़्त साथ में गुजारा है, मेलेनिया ने भी टेस्ट कराया है. अगर हमें क्वारंटीन होने के लिए कहा आया तो हम ऐसा ज़रूर करेंगे. अभी इस बारे में कुछ भी साफ़ नहीं कहा जा सकता.' ट्रंप ने कहा कि वे बस टेस्ट कराने ही जा रहे हैं. ख़बरों के मुताबिक होप ने ट्रंप के साथ कई बार यात्रा की थी और और व्हाइट हाउस के कई अन्य अफसरों और एयरफ़ोर्स वन के पूरे स्टाफ का टेस्ट भी कराया जा सकता है. राष्ट्रपति के करीबी जेरार्ड कुशनर, डैन स्कैविनो और निकोलस लूना भी क्वारंटीन हो सकते हैं.



प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद रेटिंग में पिछड़े ट्रंप
बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद हुए फटाफट सर्वेक्षण में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन से काफी पीछे नज़र आ रहे हैं. सीबीएस न्‍यूज के सर्वेक्षण में 48 फीसदी लोगों ने कहा कि बाइडेन ने डिबेट में जीत दर्ज की, वहीं 41 प्रतिशत लोगों ने कहा क‍ि डोनाल्‍ड ट्रंप बहस में आगे रहे.





इस सर्वेक्षण में बहस देखने वाले 10 में से 8 लोगों ने कहा कि पूरी बहस निगेटिव थी. प्रेसिडेंशियल डिबेट देखने के बाद अच्‍छा या खराब महसूस करने के सवाल पर 69 प्रतिशत लोगों ने इसे लेकर नाराजगी जताई. दर्शकों की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय पर सामने आई है जब दोनों नेताओं के बीच बहस के दौरान तनाव साफ नजर आया. बहस के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक-दूसरे की बात को बीच में काट कर अपनी बात कहनी शुरू कर दी थी. एक समय स्थिति ऐसी आ गई कि जब बाइडेन भड़क गए और उन्‍होंने कहा, 'क्‍या आप चुप रहेंगे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज