हारने के बाद पहली बार सामने आए ट्रंप, इधर बेटे ने चुनाव के एक हफ्ते बाद की वोट देने की अपील

ट्रंप लगातार चुनाव में धांधली के आरोप लगा रहे हैं.
ट्रंप लगातार चुनाव में धांधली के आरोप लगा रहे हैं.

Us Election: राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सार्वजनिक मंच से अमेरिका की जनता को संबोधित नहीं किया है. इससे उलट वह हार मानने को तैयार नहीं हैं. ट्रंप पहली बार बाहर निकले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 6:05 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका में बुधवार को वेटरन्स डे के मौके पर सेना के जवानों का सम्मान किया गया. इस मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी शिरकत की. खास बात है कि चुनाव खत्म होने के बाद ट्रंप पहली बार आम जनता के सामने आए हैं. फिलहाल उन्होंने चुनाव हारने के बाद जनता से कोई भी बात नहीं की है और चुनाव में धांधली किए जाने के आरोपों को लगातार दोहरा रहे हैं. इस दौरान एक और अनोखी चीज नजर आई. अमेरिकी में चुनाव हुए एक हफ्ता पूरा होने को आया है और ट्रंप के बेटे एरिक ने मंगलवार को मिनेसोटा वासियों से वोट डालने की अपील कर दी.

जारी है ट्वीटबाजी
राष्ट्रपति चुनाव (President Election) हारने के बाद भी ट्रंप ने सार्वजनिक मंच से अमेरिका की जनता को संबोधित नहीं किया है. इससे उलट वह हार मानने को तैयार नहीं है. हालांकि, वो जनता के सामने भले ही चुप हैं, लेकिन उनकी ट्विटर एक्टिविटी जारी हैं. उन्होंने अब तक डेमोक्रेट जो बाइडन (Joe Biden) के सामने अपनी हार स्वीकार नहीं की है. जबकि, यह एक परंपरा है. व्हाइट हाउस में ट्रंप चुनाव में धांधली के आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा दायर करने की तैयार कर रहे हैं. हालांकि, अब तक ट्रंप अपने दावों का समर्थन करते हुए कोई भी सबूत पेश नहीं कर सके हैं.

मैडम तुसाद में बदले गए ट्रंप के कपड़े
7 नवंबर को आए जनादेश के बाद मीडिया ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन को विजेता घोषित कर दिया था. ऐसे में परिणामों के अगले ही दिन लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम ने ट्रंप के कपड़ों में बदलाव किए हैं. इस बात की जानकारी खुद म्यूजियम ने एक ट्वीट के जरिए दी थी. म्यूजियम ने उनके सूट और टाई वाले कपड़ों को बदलकर एक गोल्फ खिलाड़ी के कपड़े पहना दिए हैं.









इधर बेटे एरिक ट्रंप ट्वीट की वजह से ट्रोल
अमेरिका में जो बाइडन जनादेश के मुताबिक राष्ट्रपति चुन लिए गए हैं, लेकिन यह बात ट्रंप ने नहीं मानी है. ऐसे में ट्रंप बेटे एरिक एक ट्वीट के कारण लोगों के निशाने पर आ गए हैं. एरिक ने मंगलवार को ट्वीट किया 'मिनेसोटा बाहर निकलो और वोट दो.' उनके इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया जा रहा है. हालांकि, एरिक ने बाद में यह ट्वीट डिलीट कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज