डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी को लेकर ही कह दी ये झूठी बात

सोमवार को भी फ्रांस में हुए जी-7 शिखर सम्मेलन (G7 summit) में ट्रंप (Donald Trumph) मीडिया से बात करते समय अपनी पत्नी को लेकर झूठ बोल गए. फिर क्या था थोड़ी ही देर बाद व्हाइट हाउस ( White House) को कहना पड़ा कि जो कुछ भी उन्होंने कहा उसे सही नहीं माना जाए.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 4:27 PM IST
डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी को लेकर ही कह दी ये झूठी बात
सोमवार को भी फ्रांस में हुए जी-7 शिखर सम्मेलन में ट्रंप मीडिया से बात करते समय अपनी पत्नी को लेकर झूठ बोल गए.
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 4:27 PM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति (American President)  डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trumph) दुनिया भर में अपनी बेबाक बातों के लिए जाने जाते हैं. कई बार वो इतना ज्यादा बोल जाते हैं कि बाद में व्हाइट हाउस ( White House) को सफाई देनी पड़ जाती है. ये एक दो बार नहीं कई बार हुआ है. सोमवार को भी फ्रांस में हुए जी-7 शिखर सम्मेलन (G7 summit) में ट्रंप मीडिया से बात करते समय अपनी पत्नी को लेकर झूठ बोल गए. फिर क्या था थोड़ी ही देर बार व्हाइट हाउस को कहना पड़ा कि जो कुछ भी उन्होंने कहा उसे सही नहीं माना जाए. सीएनएन की माने तो ट्रंप का ये आठवां झूठ था.

क्या कहा ट्रंप ने
मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा, ''मेरी पत्नी मेलानिया ट्रंप उत्तर कोरिया के नेता किम-जोंग-उन को अच्छी तरह जानती हैं. मुझे लगता है कि वो भी इस बात से सहमत होंगी कि वो एक ऐसे देश से आते हैं जहां आगे बढ़ने की क्षमता है.''

ट्रंप की इन बातों के तुरंत बाद व्हाइट हाउस को सफाई देनी पड़ी. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रशैम ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप कभी भी किम-जोंग-उन से नहीं मिली हैं. जबकि राष्ट्रपति को लगता है कि वो उन्हें अच्छी तरह जानती हैं.

क्या है सच्चाई
डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम-जोंग-उन के बीच अब तक तीन बार मुलाकात हुई है. लेकिन एक बार भी उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप उनसे नहीं मिली हैं. ट्रंप ने gotten to know फ्रेज का इस्तेमाल किया. इसका मतलब ये होता है कि दोनों के बीच कोई निजी बात हुई होगी और दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह जानते होंगे.

क्यों नहीं हो पाई मुलाकात?
Loading...

>पहली बार जून 2018 में सिंगापुर में डोनाल्ड ट्रंप और किम-जोंग-उन की मुलाकात हुई थी. उस उक्त ट्रंप ने खुद कहा था कि उनकी पत्नी उनके साथ आना चाहती थीं लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मना किया था.

>दूसरी बार ट्रंप और किम-जोंग-उन इस साल हनोई में मिले. यहां भी मेलानिया ट्रंप नहीं आई थीं.
इस साल जून में तीसरी बार दोनों नेताओं की मुलाकात हुई. यहां ट्रंप के बेटा और बेटी साथ आए थे लेकिन पत्नी नहीं आई थीं.

यह भी पढ़ें- 

मेलानिया और ट्रूडो की ये तस्वीर हुई वायरल, लोगों ने लिए मज़े
जी-7 में उठाया गया भारत-पाक मुद्दा: व्हाइट हाउस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...