ट्रंप ने मीडिया को दी हिदायत कहा, 'ठीक से आएं पेश'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अदालत के उस फैसले को अधिक तवज्जो नहीं दी जिसने उन्हें सीएनएन संवाददाता जिम अकोस्टा के प्रेस प्रमाणपत्र को बहाल करने के लिए बाध्य किया.

  • Share this:
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अदालत के उस फैसले को अधिक तवज्जो नहीं दी जिसने उन्हें सीएनएन संवाददाता जिम अकोस्टा के प्रेस प्रमाणपत्र को बहाल करने के लिए बाध्य किया. ट्रंप ने चेतावनी दी कि यदि संवाददाताओं ने शिष्ट व्यवहार नहीं किया तो वह भविष्य के संवाददाता सम्मेलन छोड़ कर चले जाएंगे.

सीएनएन के व्हाइट हाउस संवाददाता अकोस्टा का प्रेस पास एक संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप के साथ बहस के बाद पिछले सप्ताह निलंबित कर दिया गया था. व्हाइट हाउस ने अकोस्टा पर एक इंटर्न पर हाथ रखने का आरोप लगाया था. अकोस्टा और सीएनएन ने इस आरोप से इनकार किया था.

ये भी पढ़ें- ट्रंप के अफेयर्स पर बोलीं मेलानिया- मेरे पास सोचने के लिए और भी बहुत चीजें हैं!



अमेरिका की एक संघीय अदालत ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस को अकोस्टा का प्रेस परिचयपत्र तत्काल बहाल करने का आदेश दिया. इस आदेश को मीडियाकर्मियों के लिए एक बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है.
ट्रंप ने फैसले को यह कहते हुए अधिक तवज्जो नहीं दी कि यह कोई ‘‘बड़ी बात नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को शिष्ट तरीके से पेश आना होगा.’’

यह भी पढ़ें:  चीन या रूस के खिलाफ जंग हुई तो हार जाएगा अमेरिका: संसदीय पैनल

उन्होंने कहा कि उनके कर्मचारी प्रेस द्वारा पालन किये जाने वाले ‘‘नियम बना रहे हैं.’’ इसमें सवालों की उन संख्या पर कायम रहना शामिल है जिस पर पहले सहमति बनी है.

ट्रंप ने कहा, ‘‘यदि वे नियमों का पालन नहीं करेंगे तो हम अदालत जाएंगे और वहां जीत दर्ज करेंगे. यद्यपि अधिक महत्वपूर्ण यह है कि हम बीच में छोड़कर चले जाएंगे और उसके बाद आप अधिक प्रसन्न नहीं होंगे.’’

यह भी पढ़ें: ट्रंप VS CNN: कोर्ट में ट्रंप प्रशासन की दलील- पत्रकारों को व्हाइट हाउस में घुसने का अधिकार नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज