Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के रिश्ते असाधारण: ट्रंप जूनियर

    ट्रंप जूनियर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के रिश्ते को असाधारण बताया- (File Photo)
    ट्रंप जूनियर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के रिश्ते को असाधारण बताया- (File Photo)

    US ELECTION 2020: अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर (Donald Trump) ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अपने पिता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच के रिश्ते को असाधारण बताया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 2:20 PM IST
    • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर (Donald Trump) ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अपने पिता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच के रिश्ते को असाधारण बताया है. ट्रम्प जूनियर अपने 74 वर्षीय पिता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का चुनावी अभियान संभाल रहे हैं. अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ट्रम्प जूनियर ने प्रधानमंत्री मोदी और ट्रम्प के गहरे संबंधों के माध्यम से दोनों देशों के बीच के संबंधों पर पड़ने वाले प्रभावों पर इशारा किया. कुछ महीनों पहले अपने पिता अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भारत यात्रा पर मिले शानदार राजकीय सम्मान और स्वागत का भी ट्रम्प जूनियर ने जिक्र किया.

    'डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का रिश्ता असाधारण'

    रविवार को अपनी किताब 'लिबरल प्रिविलेज' की 'सफलता' का जश्न मनाने के लिए न्यूयॉर्क के लॉन्ग आईलैंड में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में एएनआई से बात करते हुए ट्रम्प जूनियर ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरे पिता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पीएम मोदी का रिश्ता असाधारण है .उन दोनों के बीच के संबंधों को देखना समझना प्यार और सम्मान की बात है. उन दोनों के बीच एक महान और शक्तिशाली रिश्ता है जो भविष्य में अमरीका और भारत दोनों देशों को लाभान्वित करेगा.





    समाजवाद और साम्यवाद के खिलाफ लड़ाई में एक साथ

    ट्रम्प जूनियर ने कहा कि भारत और अमेरिका दो बड़े लोकतान्त्रिक देश हैं और दोनों देशों के सर्वोच्च नेता एक साथ मिलाकर समाजवाद और साम्यवाद के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं और इसका प्रसार पूरी दुनिया में कर रहे हैं.

    जूनियर ने अपनी किताब की सफलता का जश्न मनाया

    ट्रम्प जूनियर रविवार शाम न्यूयॉर्क में भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए विशेष रूप से आयोजित अपनी किताब "लिबरल प्रिविलेज" की सफलता का जश्न मना रहे थे. यह पूछे जाने पर कि उनकी यह किताब पुस्तक विशेष रूप से भारतीय अमेरिकी समुदाय के बीच किस तरह का संदेश देगी? इस सवाल के जवाब में ट्रम्प जूनियर ने कहा कि भारतीय अमेरिकी कड़ी मेहनत का अर्थ जानते हैं, इसके साथ ही वे पाखंड को भी अच्छे से समझते हैं. वो देख रहे हैं कि अमेरिका में क्या चल रहा है जबकि अन्य लोगों ने लूटपाट, हिंसा वनश्ट होते व्यवसायों और उनके परिवारों के साथ उनके बच्चों की स्कूली शिक्षा से आंखें मूंद ली है.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को टेरर फंडिंग खत्म करने के लिए मिली थी ​लंबी लिस्ट, खफा हुआ FATF 

    कराची रैली के बाद मरियम शरीफ के पति को होटल का कमरा तोड़ पुलिस ने किया गिरफ्तार 

    ट्रम्प जूनियर ने राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन को भारत के नजरिये से खराब विकल्प बताया है. जूनियर के अनुसार बाइडेन भारत के लिए अच्छे विकल्प नहीं है क्योंकि वे चीन के प्रति नरम रवैया रख सकते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज