ट्रंप जूनियर ने कहा- बाइडेन भारत के लिए ठीक नहीं, चीन के प्रति रखते हैं नरम रवैया

डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन. फोटो: AP
डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन. फोटो: AP

US ELECTION 2020: जूनियर के अनुसार बाइडेन (Joe Biden) भारत के लिए अच्छे विकल्प नहीं है क्योंकि वे चीन के प्रति नरम रवैया रख सकते हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के बेटे अपने पिता के लिए प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 10:28 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर (Donald Trump Junior) ने राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन को भारत के नजरिये से खराब विकल्प बताया है. जूनियर के अनुसार बाइडेन (Joe Biden) भारत के लिए अच्छे विकल्प नहीं है क्योंकि वे चीन के प्रति नरम रवैया रख सकते हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे अपने पिता के लिए प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है ऐसे में जूनियर ट्रम्प ने अपनी किताब के माध्यम से विरोधी बाइडेन को निशाना बनाते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

अपनी पु​स्तक की सफलता का जश्न मनाने कार्यक्रम में पहुंचे थे जूनियर

अपनी पुस्तक 'लिबरल प्रिविलेज' की 'सफलता' का जश्न मनाने के लिए न्यूयॉर्क के लॉन्ग आईलैंड में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम कुछ ख़ास समर्थकों के एक ग्रुप में जो बाइडेन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर बात की. इस कार्यक्रम में जूनियर ने अपने समर्थकों को कहा कि हमें चीन के खतरे को समझना होगा और भारतीय-अमेरिकियों से बेहतर इस बात को कोई नहीं समझ सकता.



जूनियर की किताब है- लिबरल प्रिविलेज
अपनी पुस्तक 'लिबरल प्रिविलेज" में, उन्होंने 77 वर्षीय जो बाइडेन के परिवार पर, विशेष रूप से उनके बेटे हंटर बाइडेन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को प्रलेखित किया है. इस किताब में जो बाइडेन के परिवार, खासकर उनके बेटे हंटर बाइडेन के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र है. उन्होंने कहा, ‘इस दौड़ में प्रतिद्वंद्वियों को देखें... तो आपको क्या लगता है कि चीन ने हंटर बाइडेन को 1.5 अरब डॉलर इसलिए दिए..क्योंकि वह एक बढ़िया उद्योगपति हैं, या फिर वो जानते हैं कि बाइडेन परिवार को खरीदा जा सकता है और चीन के प्रति उनका रुख नरम होगा.’

ये भी पढ़ें: PHOTOS: नवाज शरीफ फिर से सत्ता में आएंगे और इमरान खान जेल जाएंगे- मरियम नवाज 

डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों से खुश हैं किसान, 2016 की जीत में थी अहम भूमिका

ट्रम्प जूनियर का इशारा ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ में बाइडेन परिवार के खिलाफ हाल ही किए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के खुलासे की ओर था. उन्होंने कहा, ‘इसलिए वह (जो बाइडेन) भारत के लिए सही नहीं है.’ जो बाइडेन ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज