ट्रंप ने भारतीय अमेरिकी को फ्लोरिडा में न्यायाधीश नामित किया

भाषा
Updated: September 10, 2019, 11:18 AM IST
ट्रंप ने भारतीय अमेरिकी को फ्लोरिडा में न्यायाधीश नामित किया
अनुराग सिंघल उन 17 न्यायाधीशों में शामिल हैं जिनके नाम व्हाइट हाउस ने सीनेट को भेजे हैं.

सिंघल फ्लोरिडा (Florida) में इस पद के लिए नामित होने वाले पहले भारतीय (Indian) अमेरिकी हैं. वो कोहन का स्थान लेंगे.

  • भाषा
  • Last Updated: September 10, 2019, 11:18 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन: अमेरिका (America) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक भारतीय (Indian) अमेरिकी को फ्लोरिडा में संघीय न्यायाधीश नामित किया है. अनुराग सिंघल उन 17 न्यायाधीशों में शामिल हैं जिनके नाम व्हाइट हाउस ने सीनेट को भेजे हैं. अगर उनके नाम को सीनेट की मंजूरी मिल जाती है तो वह जेम्स आई.

वो कोहन का स्थान लेंगे. सिंघल फ्लोरिडा में इस पद के लिए नामित होने वाले पहले भारतीय अमेरिकी हैं. उनके नाम पर सहमति के लिए सीनेट की ज्यूडीशियरी कमेटी में बुधवार को सुनवाई होनी है. फिलहाल वह फ्लोरिडा में 17वें सर्किट कोर्ट में पदस्थापित हैं. वह इस पद पर 2011 से हैं. राइस विश्वविद्यालय से स्नातक, सिंघल ने 'वेक फॉरेस्ट यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ' में अध्ययन किया.

उनके माता-पिता 1960 में अमेरिका आए थे. उनके पिता अलीगढ़ से थे और एक्सॉन में एक शोध वैज्ञानिक थे. उनकी मां देहरादून से थीं. इंडिया वेस्ट समाचार पत्र के अनुसार सिंघल को बहुचर्चित ऐलीन वुओर्नोस मामले की पैरवी करने के लिए जाना जाता है.

ऐलीन वुओर्नोस एक सीरियल किलर थी और जिसने फ्लोरिडा में सात पुरुषों की हत्या की थी. उन्होंने सुनवाई के दौरान पहले वुओर्नोस की पैरवी नहीं की लेकिन जब आरोपी ने जेल के गार्ड्स पर गंभीर आरोप लगाए तो उन्होंने उसके लिए मुकदमा लड़ा था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 11:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...