‘किसी राष्ट्रपति’ ने मेरे जितनी इजराइल की मदद नहीं की: ट्रंप

भाषा
Updated: August 22, 2019, 12:30 PM IST
 ‘किसी राष्ट्रपति’ ने मेरे जितनी इजराइल की मदद नहीं की: ट्रंप
इजराइल का सबसे बड़ा मददगार

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने इजराइल के लिए जितना किया है उतना किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने नहीं किया.

  • Share this:
यहूदी अमेरिकियों के बारे में अपनी हालिया टिप्पणियों को लेकर आलोचना का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने इजराइल के लिए जितना किया है उतना किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने नहीं किया.  ट्रंप की टिप्पणी को यहूदी विरोधी टिप्पणी के रूप में देखा गया था.

वैसे तो वो हमेशा ही अपने आक्रमक स्वाभाव के लिए चर्चा में बने रहते हैं, जब ट्रंंप से उनके उस बयान के बारे में पूछा गया जिसमें उन्होंने कहा था कि डेमोक्रेटिक पार्टी को वोट देने वाले यहूदी अमेरिकी दिखाते हैं कि उनमें ‘ज्ञान की कमी है अथवा वे बेवफा हैं’ इस पर उन्होंने कहा कि मैं इजराइल में बहुत सारी अच्छी चीजें के लिए जिम्मेदार हूं.

इसे भी पढ़ें : ट्रंप ने किया आगाह-अफगान आतंकियों से लड़ने को तैयार रहे भारत

आरोपों पर विशेष रूप से प्रतिक्रिया दिए बगैर उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्रपति ने कभी भी उतना नहीं किया जितना मैंने इजराइल के लिए किया है. रिपब्लिक नेता ने इसके लिए तेल अवीव से अमेरिकी दूतावास यरुशलम ले जाने के अपने निर्णय का हवाला दिया.

इसे भी पढ़ें : अप्रवासियों को दे सकते हैं ट्रंप एक और बड़ा झटका!  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...