G-7 समिट में ट्रंप ने शिंज़ों अबे से कहा- ढाई करोड़ मेक्सिकन को भेज देंगे जापान

G-7 समिट में ट्रंप ने शिंज़ों अबे से कहा- ढाई करोड़ मेक्सिकन को भेज देंगे जापान
डोनाल्ड ट्रंप और शिंजो अबे

G-7 की मीटिंग बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई थी जब ट्रंप ने कनाडा के प्रधानमंत्री के ऊपर हमला बोला था और साझा बयान को खारिज कर दिया था.

  • News18.com
  • Last Updated: June 16, 2018, 1:16 PM IST
  • Share this:
एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे को G-7 मीटिंग के दौरान कहा कि वो ढाई करोड़ मेक्सिन को उनके देश जापान भेज देंगे. G-7 की मीटिंग बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई थी जब ट्रंप ने कनाडा के प्रधानमंत्री के ऊपर हमला बोला था और साझा बयान को खारिज कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः ट्रंप ने शेयर की G-7 की दूसरी तस्वीरें, कहा- ऑल इज़ वेल

यूरोपियन यूनियन के अधिकारियों के अनुसार माइग्रेशन के मुद्दे पर बोलते हुए ट्रंप ने अबे से कहा, "शिंजो आपके यहां इस तरह की समस्या नहीं है लेकिन मैं आपके यहां ढाई करोड़ मक्सिकन को भेज सकता हूं और जल्दी ही अपने ऑफिस से बाहर होंगे."



सूत्रों के अनुसार ईरान और आतंकवाद के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति पर निशाना साधा और कहा कि "इमैनुएल आपको तो इसके बारे में पता ही होगा क्योंकि सारे आतंकी तो पेरिस में ही रहते हैं."
ये भी पढ़ेंः ट्रंप ने किम-जोंग को दिया अपना नंबर, कहा- जब चाहे कर सकते हैं फोन

अमेरिकी कंपनियों के खिलाफ कड़े टैरिफ लगाने की वजह से ट्रंप ने यूरोपियन यूनियन के अध्यक्ष ज्यां क्लॉड जंकर को 'ब्रूटल किलर' कहा था.

शुक्रवार को एक साथ कई ट्वीट करके डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया कि अमेरिका की मीडिया जी-7 देशों के नेताओं के साथ उनके रिश्ते के बारे में नकारात्मक रिपोर्टिंग कर रही है. जी-7 देशों में कनाडा , फ्रांस , जर्मनी , इटली , जापान , ब्रिटेन और अमेरिका शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज