Home /News /world /

कोरोना: ट्रंप की स्कूल खोलने की जिद के बीच अमेरिका में बीते 24 घंटे में 2470 मौतें

कोरोना: ट्रंप की स्कूल खोलने की जिद के बीच अमेरिका में बीते 24 घंटे में 2470 मौतें

ट्रंप ने कहा है कि जो बिडेन को मदद करने के लिए चीन कोरोना वायरस के बारे में दे रहा है गलत जानकारी

ट्रंप ने कहा है कि जो बिडेन को मदद करने के लिए चीन कोरोना वायरस के बारे में दे रहा है गलत जानकारी

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि अब वक़्त आ गया है कि स्कूलों को फिर से खोलने पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए. हालांकि मंगलवार को भी अमेरिका (US) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 25,400 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं जबकि 2470 लोगों ने इस संक्रमण की वजह से जान गंवा दी है.

अधिक पढ़ें ...
    वाशिंगटन. अमेरिकी (US) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) बीते एक हफ्ते से लगातार लॉक डाउन खोलने की जिद पर अड़े हैं. ट्रंप ने इसके लिए 'ओपन अमेरिका अगेन' नाम का एक प्लान भी हर प्रांत के गवर्नर को भेजा है. मंगलवार को भी ट्रंप ने कहा कि अब वक़्त आ गया है कि स्कूलों को फिर से खोलने पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए. हालांकि मंगलवार को भी अमेरिका में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 25,400 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं जबकि 2470 लोगों ने इस संक्रमण की वजह से जान गंवा दी है. विशेषज्ञ पहले ही कह चुके हैं कि जल्दबाजी में लॉकडाउन खोलने से कोरोना संक्रमण (Covid-19) की दूसरी वेव का खतरा बना हुआ है.

    डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा है कि प्रांतों को ये शैक्षणिक वर्ष खत्म होने से पहले स्कूलों को फिर से खोलने पर 'गंभीरता से विचार' करना चाहिए, हालांकि कई प्रांत पहले ही कह चुके हैं कि गर्मियों या पतझड़ के मौसम से पहले स्कूल खोलना छात्रों के लिए असुरक्षित है. ट्रंप ने अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने समेत अन्य विषयों पर सोमवार को गवर्नरों के साथ हुई चर्चा के बाद ये टिप्पणी की. उन्होंने कहा, 'आपमें से कुछ लोग स्कूल खोले जाने के बारे में विचार कर रहे होंगे क्योंकि कई लोग चाहते हैं कि स्कूल खुल जाएं. यह कोई बड़ा विषय नहीं है, बच्चों ने इस आपदा में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.'

    कई राज्य हैं विरोध में
    कोरोना संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वे फ़िलहाल इस शैक्षणिक वर्ष में स्कूलों को खोलने के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं. उधर न्यू जर्सी ने भी कहा है कि वे अक्टूबर के बाद एक बार फिर से स्थिति की समीक्षा कर कोई फैसला लेंगे, बॉस्टन स्कूल एजुकेशन सिस्टम ने भी सितंबर के बाद इस बारे में फैसला लेने की बात कही है. हालांकि ट्रंप ने कहा कि यह कुछ ऐसा है 'जिसपर उन्हें गंभीरता से विचार करना चाहिए और हो सके तो इसे चालू भी कर देना चाहिए.'

    किसी गवर्नर ने नहीं दिया जवाब
    मिली जानकारी के मुताबिक किसी भी गवर्नर ने भी ट्रंप के इस सुझाव पर अबी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. ट्रंप की ये टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के दिशा-निर्देशों को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रहा है. इन निर्देशों में स्कूलों के लिए, छात्रों के डेस्क छह फुट की दूरी पर रखना, कैंटीन के बजाय कक्षाओं में खाना उपलब्ध कराना और खेल के मैदान बंद रखना शामिल है. स्कूलों को फिर से खोला जाना अर्थव्यवस्था को फिर से गति देने में अहम माना जा रहा है. अपने बच्चों के लिए सुरक्षित स्थान नहीं होने पर कई परिजनों को काम पर लौटने में दिक्कत होगी इसे ध्यान में रखकर स्कूलों को खोलना एक अहम कदम माना जा रहा है.



    ये भी पढ़ें:

    उत्तर कोरिया में किम जोंग के वो चाचा कौन हैं, जो सत्ता का नया केंद्र बनकर उभरे हैं

    दुनिया की सबसे खतरनाक लैब, जहां जिंदा इंसानों के भीतर डाले गए जानलेवा वायरस

    दुनियाभर के विमानों में अब कोरोना के बाद कौन सी सीट रखी जाएगी खाली

    तानाशाह किम जोंग की एक ट्रेन रिजॉर्ट के पास दिखी, बाकी स्पेशल ट्रेनें कहां हैं

    Tags: Corona, Corona Virus, Donald Trump, Donald Trump administration, United States of America

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर