डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ी शटडाउन मीटिंग, बताया- वक्त की बर्बादी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आंशिक रूप से सरकारी शटडाउन को खत्म करने के लिए बुलाई गई मीटिंग से बाहर निकलते हुए कहा कि डेमोक्रेट्स के साथ वार्ता महज समय की बर्बादी है.

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 9:58 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ी शटडाउन मीटिंग, बताया- वक्त की बर्बादी
(फाइल फोटो- डोनाल्ड ट्रंप)
News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 9:58 AM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आंशिक रूप से सरकारी शटडाउन को खत्म करने के लिए बुलाई गई मीटिंग से बाहर निकलते हुए कहा कि डेमोक्रेट्स के साथ वार्ता महज समय की बर्बादी है. अमेरिका में सरकारी शटडाउन का यह तीसरा सप्ताह है.

मीटिंग से बाहर निकलते हुए कहा उन्होंने ट्वीट किया कि चक और नैंसी के साथ मीटिंग समय की बर्बादी रही. मैंने पूछा कि अगले 30 दिनों में अगर मैं सरकारी शटडाउन खत्म कर दूं तो क्या आप सीमा सुरक्षा के लिए स्टील बैरियर की मांग पर समर्थन देंगे. उन्होंने कहा, 'नहीं.' मैंने फिर कहा 'विदा.' अब कुछ और काम नहीं कर सकता.

यह भी पढ़ें- US-मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने पर अड़े ट्रंप, नेशनल इमरजेंसी लगाने की दी चेतावनी

टॉप संसदीय डेमोक्रेट बुधवार दोपहर की बैठक के बाद ट्रंप पर सघीय श्रमिकों के संघर्ष के प्रति उदासीन रहने का आरोप लगाया था.


Loading...



चप्पल पर प्रिंट किये डोनाल्ड ट्रंप के विवादित ट्वीट, एक महीने में हुई 2 करोड़ की कमाई

सीनेट के अल्पसंख्यक वर्ग के नेता चक शूमर ने कहा कि राष्ट्रपति का यूं मीटिंग से उठकर चले जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने स्पीकर नैंसी पेलोसी से पूछा कि क्या आप सीमा पर बन रही वॉल से सहमत होंगी, स्पीकर ने कहा नहीं.

इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, 'तो हमरे पास बातचीत के लिए कुछ नहीं है.' ट्रंप एक बार फिर चले गए. ट्रंप एक बार फिर गुस्से में दिखे क्योंकि उनके पास मीटिंग छोड़कर जाने के अलावा कोई अन्य रास्ता नहीं था.

बता दें खर्चों के लिए धन का अनुमोदन न मिलने से लगातार तीन सप्ताह से सरकारी कामकाज के आंशिक रूप से बंद रहने की वजह से हजारों संघीय कर्मचारियों को अपनी तनख्वाह नहीं मिल रही है.

हाल ही में ट्रंप ने अपने कर्मियों के साथ बैठक के लिए ‘कैम्प डेविड’ जाते समय अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए 5.6 अरब डॉलर की मांग से पीछे हटने का कोई संकेत नहीं दिया था. ट्रम्प ने घोषणा की थी अगर डेमोक्रैट्स चाहें तो वह 20 मिनट में समझौता कर सकते हैं. उन्होंने कहा, "अगर वे ऐसा नहीं चाहेंगे, तो यह (बंद) लंबे समय तक जारी रहेगा."

यह भी पढ़ें-
US में शटडाउन का तीसरा हफ्ता, ट्रंप बोले- डेमोक्रैट चाहें तो 20 मिनट में सुलझा सकता हूं विवाद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर