• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ट्रंप ने हार्ले-डेविडसन को चेताया: उन्हें न भूलें जिन्होंने दिलाई सफलता

ट्रंप ने हार्ले-डेविडसन को चेताया: उन्हें न भूलें जिन्होंने दिलाई सफलता

ट्रंप ने हार्ले-डेविडसन को चेताया: 'पूरी तरह अमेरिका में रहो, हम कभी भूलेंगे नहीं'
(फाइल फोटो- डोनाल्ड ट्रंप)

ट्रंप ने हार्ले-डेविडसन को चेताया: 'पूरी तरह अमेरिका में रहो, हम कभी भूलेंगे नहीं' (फाइल फोटो- डोनाल्ड ट्रंप)

ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि , " हार्ले - डेविडसन को पूरी तरह से अमेरिका में रहना चाहिए. उसे उन लोगों के साथ रहना चाहिए जिन्होंने उसे सफलता दिलाई. "

  • Share this:
    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन से "100 प्रतिशत अर्थात् पूरी तरह से अमेरिका में " रहने के लिए कहा है. ट्रंप ने चेताया कि अगर कंपनी यूरोपीय संघ के जवाबी शुल्क के बदले में अपनी विनिर्माण इकाइयों को स्थानांतरित करती है तो " हम इसे कभी नहीं भूलेंगे. "

    हार्ले - डेविडसन ने सोमवार को अमेरिकी प्रतिभूति एवं एक्सचेंज आयोग (एसईसी) को भेजी जानकारी में कहा था कि यूरोपीय संघ द्वारा, अमेरिका से आयात पर लगाए गए नए जवाबी शुल्क के कारण अमेरिका से यूरोपीय संघ को निर्यात की जाने वाली मोटरसाइकिल पर औसतन करीब 2,200 डॉलर की बढ़ोतरी होगी.

    यूरोपीय संघ ने आयात शुल्क 6 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर दिया है. अमेरिका से हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिलें यूरोपीय संघ को भेजी जाती हैं. ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि , " हार्ले - डेविडसन को पूरी तरह से अमेरिका में रहना चाहिए. उसे उन लोगों के साथ रहना चाहिए जिन्होंने उसे सफलता दिलाई. "

    कंपनी ने कहा कि अमेरिकी शुल्क के जवाब में यूरोपीय संघ द्वारा लगाए गए जवाबी शुल्क से बचने के लिए कुछ उत्पादन को अमेरिका से यूरोपीय संघ में स्थानांतरित करने की योजना है. ट्रंप ने बुधवार को कहा , " मैंने आपके लिए बहुत कुछ किया है और फिर यह कदम. अन्य कंपनियां वहां वापस लौट रहीं हैं जहां से वो ताल्लुक रखती हैं. "

    यह भी पढ़ें-
    गैस-एटीएफ को छोड़कर बाकी पेट्रोलियम उत्‍पादों को तुरंत GST में लाना आसान नहीं
    मेरठ में 100 मुस्लिम परिवारों ने किया पलायन का ऐलान, पोस्‍टर में कहा- साम्‍प्रदायिक तनाव से हैं परेशान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज