पत्रकारों के साथ पारिवारिक सूचना साझा करने वाली ट्रम्प की निजी सहायक ने दिया इस्तीफा: रिपोर्ट

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 5:45 PM IST
पत्रकारों के साथ पारिवारिक सूचना साझा करने वाली ट्रम्प की निजी सहायक ने दिया इस्तीफा: रिपोर्ट
ट्रम्प की निजी सहायक मेडेलीन वेस्टरहौज ने दिया इस्तीफा

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के परिवार के बारे में पत्रकार के साथ सूचना साझा करने वाली अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) की निजी सहायक (Personal Assistant) मेडेलीन वेस्टरहौज ने इस्तीफा (Resignation) दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 5:45 PM IST
  • Share this:
डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के परिवार के बारे में पत्रकार के साथ सूचना साझा करने वाली अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) की निजी सहायक (Personal Assistant) मेडेलीन वेस्टरहौज ने इस्तीफा (Resignation) दे दिया है. ‘द न्यूयार्क टाइम्स’ ने अनाम सूत्रों के हवाले से बताया कि ट्रम्प को यह पता चला था कि वह जब हाल में अवकाश के दौरान न्यूजर्सी में थे, तब मेडेलीन ने ‘ऑफ-द-रिकॉर्ड’ सत्र में पत्रकारों के साथ उनके परिवार और व्हाइट हाउस के मामलों पर बात की. इसके बाद मेडेलीन ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया.

इसे बाद ‘सीएनएन’ और ‘पोलिटिको’ समेत कई अन्य मीडिया संस्थानों ने भी अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह खबर दी. सीएनएन ने कहा कि मेडेलीन पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान यह स्पष्ट नहीं कर पाई कि उनकी टिप्पणियां ‘ऑफ द रिकॉर्ड’ हैं और एक पत्रकार ने इस बातचीत के बारे में व्हाइट हाउस को बता दिया.

मेडेलीन राष्ट्रपति के रूप में ट्रम्प का कार्यकाल आरंभ होने के बाद से ही उनकी निजी सहायक थीं लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति अपने कर्मियों द्वारा मीडिया को जानकारी लीक किए जाने के बारे में विशेष रूप से संवेदनशील हैं.

ये भी पढ़ें: ट्रंप ने ‘डोरियन’ तूफान के मद्देनजर पौलैंड की यात्रा को रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 5:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...