लाइव टीवी

तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिटंन को कहा 'युद्ध भड़काने वाली रानी'

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 11:24 AM IST
तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिटंन को कहा 'युद्ध भड़काने वाली रानी'
तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन को ‘युद्ध भड़काने वाली रानी’ कहा.

तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) ने शुक्रवार को पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) को ट्वीट कर ‘युद्ध भड़काने वाली रानी’ कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 11:24 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. डेमोक्रेट सांसद तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) ने शुक्रवार को पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) को ‘युद्ध भड़काने वाली रानी’ करार दिया. क्लिंटन ने आरोप लगाया था कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस तीसरे पक्ष के उम्मीदवार के रूप में गबार्ड को तैयार कर रहा है. गबार्ड ने पिछले साल खुद को राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल करने का निर्णय लिया था और हिंदू होने की वजह से वह भारतीय-अमेरिकी लोगों की पसंदीदा उम्मीदवार भी हैं.

पूर्व विदेश मंत्री ने जाहिर तौर पर गबार्ड का हवाला देते हुए कहा कि मैं कोई भविष्यवाणी नहीं कर रही हूं, लेकिन मुझे लगता है कि रूस की नजर ऐसे व्यक्ति पर है जो फिलहाल डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों में प्राइमरी दौड़ में हैं और वह उनकी मदद कर रहा है. क्लिंटन ने हालांकि इंटरव्यू के दौरान गबार्ड का नाम नहीं लिया था, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पूर्व सहयोगी डेविड प्लुफे ने कहा कि क्लिंटन का मानना है कि तुलसी गबार्ड तीसरे पक्ष की उम्मीदवार बनने जा रही हैं जिसे रूस और ट्रंप ला रहे हैं.



गबार्ड ने जवाबी हमला करते हुए ट्वीट किया, वाह! शुक्रिया हिलेरी क्लिंटन, आप युद्ध भड़काने वाली रानी, भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति, दुर्गंध का रूप जिसने डेमोक्रेटिक पार्टी को लंबे समय से बीमार कर रखा है और जो अंतत: पर्दे के पीछे से बाहर आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि प्राइमरी (शुरुआती उम्मीदवारों के चयन का चुनाव) आपके और मेरे बीच में है. किसी के पीछे कायराना तरीके से न छिपें. सीधी दौड़ में आइए.
Loading...

क्लिंटन ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू के दौरान गबार्ड पर आरोप लगाया था कि रूस उनकी मदद कर रहा है, ताकि वह राष्ट्रपति चुनाव में तीसरे पक्ष के उम्मीदवार के रूप में उभर सकें. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : जी7 का आयोजन ट्रंप के रिजॉर्ट में नहो इसके लिए प्रस्ताव पेश करेंगे डेमोक्रेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...