लाइव टीवी

तुर्की ने ISIS सरगना बगदादी की बहन रसमिया को सीरिया में पकड़ा

AP
Updated: November 5, 2019, 9:04 AM IST
तुर्की ने ISIS सरगना बगदादी की बहन रसमिया को सीरिया में पकड़ा
रसमिया वहां एक कंटेनर में अपने पति, बहू और पांच बच्चों के साथ छिपी पाई गई.

इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) के सरगना अबू बकर अल बगदादी (Abu Bakr Al Baghdadi) की बहन रसमिया वहां एक कंटेनर में छुपी थी, जहां उसके साथ उसके पति और बहु के अलावा पांच बच्चे भी शामिल हैं. इन सबसे पूछताछ की जा रही है.

  • AP
  • Last Updated: November 5, 2019, 9:04 AM IST
  • Share this:
अंकारा. तुर्की ने आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) के सरगना अबू बकर अल बगदादी (Abu Bakr Al Baghdadi) की बहन रसमिया को पकड़ लिया है. तुर्की के अधिकारियों के मुताबिक सीरिया के उत्तरी शहर अज़ाज़ में उसे पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि रसमिया वहां एक कंटेनर में छुपी थी, जहां उसके साथ उसके पति और बहु के अलावा पांच बच्चे भी शामिल हैं. इन सबसे पूछताछ की जा रही है.

ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों के लिए ये एक बड़ी कामयाबी है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को खत्म करने में इससे मदद मिलेगी.

अमेरिकी सेना ने 26 अक्टूबर की रात बदगादी को मौत के घाट उतार दिया था.


बगदादी का सफाया

बगदादी की मौत के बाद इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों के बीच हड़कंप मच है. कहा जा रहा है कि कई आतंकी सीरिया से भागने की फिराक में हैं. बता दें कि 26 अक्टूबर की रात को अमेरिकी सेना ने बदगादी को मौत के घाट उतार दिया था. वो भी सीरिया में रह रहा था. बगदादी ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया के इदलिब में अमेरिकी हमले के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था. अमेरिका ने इस ऑपरेशन का वीडियो और फोटोग्राफ भी जारी किया था. अमेरिका की स्पेशल फोर्स ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से बगदादी के ठिकाने पर हमला किया. ये ऑपरेशन करीब दो घंटे तक चला.

IS का प्रवक्ता भी मारा गया
अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट के एक प्रवक्ता अबू हसन अल-मुहाजिर को भी मार गिराया. अल मुहाजिर रविवार को उत्तरी सीरिया में जराबलस में कुर्द बलों के साथ अमेरिका के संयुक्त अभियान में मारा गया.
Loading...


ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शरद पवार ने बना लिया प्लान!

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का दावा- देसी गाय के दूध में सोना, इसलिए दिखता है सुनहरा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 8:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...