लाइव टीवी

कोरोना वायरस पार्टी करने पर तुर्की में 11 लोग हिरासत में, 10000 से ज्यादा हैं देश में संक्रमित

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 2:01 PM IST
कोरोना वायरस पार्टी करने पर तुर्की में 11 लोग हिरासत में, 10000 से ज्यादा हैं देश में संक्रमित
कोरोना महामारी को लेकर ग्रीस और तुर्की में फर्क बहुत ज्यादा हो चुका है.

पुलिस ने एक सोशल मीडिया (Social Media) लाइव के आधार पर कोरोना पार्टी (Corona Party) आयोजित करने वाले शख्स, पार्टी में म्यूजिक बजा रहे डीजे और 11 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 2:01 PM IST
  • Share this:
इस्तानबुल. तुर्की (Turkey) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या 10000 से ज्यादा है जबकि 168 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. तुर्की ने बड़े शहरों में ट्रेवल बैन और अन्य प्रतिबंध लागू किए हुए हैं और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील भी जारी की है. ऐसे में बीते शनिवार को कोरोना पार्टी करने वाले 11 लोगों को इस्तानबुल (Istanbul) में पुलिस ने गिस्फ्तार कर लिए है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक पुलिस ने एक सोशल मीडिया लाइव के आधार पर कोरोना पार्टी आयोजित करने वाले शख्स, पार्टी में म्यूजिक बजा रहे डीजे और 11 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि न सिर्फ इन लोगों ने पार्टी की बल्कि ये लोग डॉक्टरों की तरह कपड़े पहन कर पार्टी में पहुंचे थे. आयोजक पर इल्जाम है कि उसने कोरोना पर थीम पार्टी आयोजित की और सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बुलाया था. पुलिस को भी इस पार्टी का पता सोशल मीडिया के जरिए ही लगा और लोगों की पहचान करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

फेसबुक लाइव के जरिए पुलिस ने पकड़ा
बता दें कि यह पार्टी शनिवार रात को बुयुकसेकमेस जिले के एक विला में आयोजित की गई थी और इसे फेसबुल लाइव के जरिए सोशल मीडिया पर साझा किया गया था. इसी के बाद से ये वीडियो फेसबुक के साथ-साथ ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गयी थी. एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, 'इन मूर्खों ने इस्तानबुल में कहीं घर पर पार्टी का आयोजन किया था.' उसने लिखा, 'इन मूर्खों के बावजूद हम कोरोना वायसर के प्रसार को कैसे रोकेंगे.' कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये गृह मंत्रालय के निर्देश पर तुर्की में बार और नाइट क्लब भी बंद करा दिए गए हैं.



गवर्नर ने की कड़ी आलोचना


इस्तानबुल के गवर्नर कार्यालय ने रविवार को कहा कि इन लोगों पर 'संक्रामक बीमारी को लेकर नियमों का पालन नहीं करने' का आरोप है. इसमें कहा गया कि अधिकारी इस पार्टी में शामिल होने वाले और लोगों की पहचान का प्रयास कर रहे हैं, पोस्ट किए गए वीडियो में पार्टी कर रहे कुछ लोग आपातकालीन डॉक्टरों की तरह कपड़े पहने दस्ताने और मास्क लगाए नजर आ रहे हैं.

 

ये भी देखें:

मदद के नाम पर कमाई कर रहा चीन, स्‍पेन को बेचे 3456 करोड़ के मेडिकल उपकरण

कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आने पर भी जरूरी नहीं है आप संक्रमित हों

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिडिल ईस्ट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 2:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading