तुर्की ने सीरिया सीमा पर अज्ञात ड्रोन को मार गिराया

इस ड्रोन ने कई बार तुर्की के वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया
इस ड्रोन ने कई बार तुर्की के वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया

तुर्की (Turkey) ने सीरिया बॉर्डर (Syria border) पर मार गिराया मानवरहित विमान (Unmanned Aerial Vehicle), यह ड्रोन सीरिया के वायु क्षेत्र में 6 बार घुसपैठ कर चुका था.

  • भाषा
  • Last Updated: September 30, 2019, 10:55 AM IST
  • Share this:
इस्तांबुल. तुर्की (Turkey) की वायु सेना ने रविवार को सीरियाई सीमा (Syria border) पर एक अज्ञात ड्रोन (Drone) को मार गिराया. इस ड्रोन ने कई बार तुर्की के वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया. तुर्की के रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) ने बताया कि सेना ने सीमा के समीप ड्रोन का पता लगाया जो तुर्की के वायु क्षेत्र में छह बार घुसा था. उसे आखिरकार एफ-16 (F-16) लड़ाकू विमानों ने मार गिराया.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को छह बार तुर्की के वायु क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले मानवरहित वायु यान (Unmanned Aerial Vehicle) को देश के दो एफ-16 लड़ाकू विमानों ने मार गिराया. उन्होंने अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर गिराए गए ड्रोन की तस्वीरें भी साझा कीं.


मंत्रालय ने कहा कि अज्ञात विमान स्थानीय समयानुसार रात 1 बजकर 24 मिनट पर गिराया गया। ड्रोन का मलबा सिल्डिरोबा अड्डे पर पाया गया.



तुर्की की वायु सेना ने 2015 में तुर्की-सीरिया सीमा क्षेत्र में एक रूसी Su-24 विमान को मार गिराया, जिससे दोनों देशों के संबंधों में थोडी दरार आ गई. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि इसे "पीठ में छुरा घोंपना" कहते हैं. लेकिन बाद में दोनों देशों ने सामंजस्य बिठाया और सीरिया संकट पर एक साथ काम किया, हालांकि वे संघर्ष के खिलाफ रहे.

ये भी पढ़ें : भारत में अवैध हैं 6 लाख से अधिक ड्रोन्स, सऊदी में हुए हमले के बाद सतर्कता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज