लाइव टीवी

मौलाना की महिलाओं पर विवादित टिप्पणी- छिले हुए सेब जैसी दिखेंगी तो कीड़े ही हमला करेंगे

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 9:36 PM IST
मौलाना की महिलाओं पर विवादित टिप्पणी- छिले हुए सेब जैसी दिखेंगी तो कीड़े ही हमला करेंगे
इस मुस्लिम धर्मगुरु के स्थान और समय की पुष्टि नहीं हो सकी है. लेकिन एक धर्मगुरु ने इसके तुर्की के होने की बात कही है.

सुन्नी मुस्लिम धर्मगुरु (Turkish preacher)ने महिलाओं की तुलना सेब (Apple) से की है. सोशल मीडिया पर इस धर्मगुरु का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इस पर बहस कर रहे हैं. इसमें उसने अपने हाथ में दो सेब उठा रखे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 9:36 PM IST
  • Share this:
अंकारा. एक मुस्लिम धर्मगुरु (Turkish preacher) ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उसने महिलाओं के कपड़ों की तुलना छिले हुए सेब से करते हुए कहा, अगर महिलाएं कम कपड़े में रहेंगी तो जिस तरह से छिले हुए सेब पर कीड़ों का हमला होता है, वैसे ही हमला उन पर होगा. हालांकि इस वीडियो की लोकेशन और समय की पुष्टि नहीं हुई है. तुर्की (Turkey) के एक ऑथर एदिप युकसेल ने ट्विटर पर पुष्टि की है कि ये सुन्नी धर्मगुरु तुर्की (Sunni preacher in Turkey) का हो सकता है. ऑस्ट्रेलियाई इस्लामिक सुधारक मोहम्मद तवाहिदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट 'इमाम ऑफ पीस' ये वीडियो शेयर किया है.

इस सुन्नी मुस्लिम धर्मगुरु ने महिलाओं की तुलना सेब से की है. सोशल मीडिया पर इस धर्मगुरु का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इस पर बहस कर रहे हैं. इसमें उसने अपने हाथ में दो सेब उठा रखे हैं. इसमें एक छिला हुआ सेब है. दूसरा बिना छिला हुआ. इसके बाद वह छिले हुए सेब को दिखाते हुए कहता है कि छिले हुए सेब की तरफ ज्यादा कीड़े आकर्षित होते हैं. इसलिए महिलाओं को अपने आपको सेब की तरह ढंक कर रखना चाहिए.



धर्मगुरु ने अपने भाषण में और आपत्तिजनक बात कहते हुए कहा,  महिलाएं सेब के समान होती हैं. उनका उपयोग तभी किया जा सकता है जब तक इन पर रोगाणुओं का आक्रमण न हुआ हो. इन पर रोगाणुओं का आक्रमण तभी होता है, जब सेब छिला हुआ हो और महिलाएं पूरे कपड़ों में न हों. इस मुस्लिम उपदेशक का मानना है कि सेब के समान महिलाओं की अपनी कोई इच्छाशक्ति नहीं है. इसी तरह रोगाणुओं की तुलना आदमियों से करता हुआ सोचता है कि उन्हें कानून का कोई भी नियम नहीं पता है.
Loading...



इस बहस में कुछ यूजर्स ने महिलाओं की तुलना कैंडी बार्स से करते हुए फोटो शेयर किए. इसमें लिखा गया कि क्यों इस्लाम में महिलाओं के लिए हिजाब जरूरी है. इसमें दो ऐसी कैंडी बार शेयर की गईं, जिसमें एक से रैपर हटाया हुआ है दूसरी रैपर में लिपटी हुई है.

यह भी पढ़ेंं....
भारतीय मूल के इस शख्स को मिलेगा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से भी ज्यादा शक्तिशाली पद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 9:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...