Video: 'तूफानों से लड़कर' रिपोर्टिंग करने निकला पत्रकार, ऐसे पकड़ा गया झूठ

वीडियो में दिख रहा है कि पत्रकार काफी तेजी से हिल रहा है. इसी दौरान जब कैमरे का लैंस थोड़ा वाइड होता है तो पता चल जाता है कि वह खुद ही जानबूझकर हिल रहा होता है.

News18Hindi
Updated: September 16, 2018, 8:03 PM IST
Video: 'तूफानों से लड़कर' रिपोर्टिंग करने निकला पत्रकार, ऐसे पकड़ा गया झूठ
अमेरिका के उत्‍तरी कैरोलिना राज्‍य में फ्लोरेंस तूफान ने तबाही मचाई हुई है.
News18Hindi
Updated: September 16, 2018, 8:03 PM IST
अमेरिका के उत्‍तरी कैरोलिना राज्‍य में फ्लोरेंस तूफान ने तबाही मचाई हुई है. इसके चलते 11 लोगों की जान जा चुकी है और नदियों का उफान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है जिसके बाद हजारों लोगों को जगह खाली करने को कहा गया.

इस तूफान में 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं. हवाएं लगातार सतह से टकरा रही हैं जिसके चलते कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. डर है कि अगले कुछ दिनों में उत्तरी कैरोलिना के इतिहास में अब तक की सबसे विनाशकारी बाढ़ आ सकती है.

इसी बीच मौसम की जानकारी देते एक रिपोर्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मौसम की जानकारी दे रहा पत्रकार तेज हवाओं की वजह से हिलता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि हवाओं की वजह से उसके लिए खड़ा रह पाना मुश्किल हो रहा है. हालांकि जिस इसी दौरान कुछ लोग उसके पीछे से आराम से चलते हुए दिखाई देते हैं. इस पत्रकार का नाम माइक सीडेल है और वह एक वेदर चैनल के लिए काम करता है.

वीडियो में दिख रहा है कि पत्रकार काफी तेजी से हिल रहा है. इसी दौरान जब कैमरे का लैंस थोड़ा वाइड होता है तो पता चल जाता है कि वह खुद ही जानबूझकर हिल रहा होता है. उसके पीछे जब दो युवक आराम से घूमते नजर आते हैं तो पत्रकार का झूठ एकदम साफ हो जाता है.

यहां देखें वीडियो:


वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने पत्रकार की काफी आलोचना भी की.





एक यूजर ने लिखा कि तूफान के चलते हवाएं चल रही हैं लेकिन इतनी भी नहीं कि आदमी खड़ा ही नहीं रह पाए. एक आदमी ने इसे काफी नाटकीय बताया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर