अपना शहर चुनें

States

इराक: बगदाद में दोहरा आत्मघाती हमला, 28 लोगों की मौत और 73 घायल

फोटो सौ. (Reuters)
फोटो सौ. (Reuters)

इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Bagdad) गुरुवार को हुए दोहरे आत्मघाती हमलों में अब तक 28 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 8:44 PM IST
  • Share this:
बगदाद. इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Bagdad) गुरुवार को दोहरे आत्मघाती हमलों से दहल उठी. मध्य बगदाद में हुए इन धमाकों की वजह से अब तक 28 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. बीते तीन साल में शहर पर यह सबसे खतरनाक हमला है. इराक की राजधानी के टायेरान स्क्वेयर पर सेकंड हैंड कपड़ों के मार्केट में यह धमाका हुआ जिसमें 28 लोग मारे गए और 73 लोग घायल हो गए. इराक के गृह मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पहला आत्मघाती हमलावर खुद को बीमार बताकर मार्केट में घुस गया. उसके आसपास जब लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई तो उसने खुद को उड़ा लिया. इस हमले के बाद लोग पीड़ितों के चारों तरफ खड़े थे और उतने में ही दूसरे हमलावर ने भी खुद को उड़ा लिया.

मौके पर मौजूद समाचार एजेंसी एएफपी के एक फोटोग्राफर ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके को खाली करा लिया है और हमले के बाद यहां खून के धब्बों से भरे कपड़े सड़कों पर बिखरे पड़े हैं. गुरुवार को हुआ हमला साल 2018 के बाद से अब तक का सबसे घातक हमला है. उस समय भी टायेरान स्क्वेयर पर ही हमला हुआ था जिसमें 30 लोगों की जान चली गई थी. यह धमाका ऐसे वक्त में हुआ है जब इराक में संसदीय चुनाव होने वाले हैं. साल 2018 में भी चुनाव से कुछ महीनों पहले ही धमाका हुआ था.





ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान तालिबान के चीफ मुल्लाह हैबतुल्लाह का आदेश- सभी साथी करें सिर्फ एक ही शादी
प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कधेमी ने पहले चुनाव को एक साल पहले करवाने का फैसला किया था और यह इसी साल जून में होने ते लेकिन इसके बाद चर्चा-विमर्श करने पर तय किया गया कि चुनाव अक्टूबर में होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज