US Election Result: ट्विटर ने हटाया डोनाल्ड ट्रंप का Tweet, धांधली का लगाया था आरोप

डोनाल्ड ट्रंप (सौ. AP)
डोनाल्ड ट्रंप (सौ. AP)

ट्विटर (Twitter) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के उस ट्वीट को हटा दिया है जिसमें उन्होंने मतों की गिनती में धांधली का आरोप लगाया था. इससे पहले ट्रंप के एक और ट्वीट पर ट्विटर ने इसी तरह की कार्यवाई की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 11:14 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी चुनावों के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के किए पहले ट्वीट को ट्विटर (Twitter) ने छिपा दिया. इस ट्वीट में ट्रंप ने मतों की गिनती में धांधली का आरोप लगाया था. इस ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि जिन राज्यों में फिलहाल डेमोक्रैटिक पार्टी की सरकार है वहां बीती रात तक मतगणना में वो आगे चल रहे थे लेकिन अब सरप्राइज वोट गिने जा रहे हैं और एक के बाद एक राज्यों में वो जादुई तरीके से अपने प्रतिद्विंदी से पीछे हो गए हैं. इससे पहले ट्रंप के एक और ट्वीट पर ट्विटर ने इसी तरह की कार्रवाई की थी. इसमें ट्रंप ने कहा था कि उनके विरोधी चुनाव जीतने के लिए धांधली कर रहे हैं. ट्रंप के इन दोनों ट्वीट पर ट्विटर ने लिखा कि 'चुनाव से संबंधित इस ट्वीट में किया गया दावा या दावे का कुछ हिस्सा विवादित है और भ्रामक हो सकता है.' ट्विटर ने इन दोनों ट्वीट पर एक तरह की पाबंदी लगी दी है जिसके बाद कोई यूजर ना तो इसे लाइक कर सकता है और ना ही री-ट्वीट कर सकता है.

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावी नतीजों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर घोषणा की है कि जहां-जहां उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडन (Joe Biden) आगे हैं या जीत रहे हैं वह वहां-वहां वह कानूनी चुनौती देंगे. ट्रंप ने यह भी दावा किया है कि उनके पास इसके लिए सारे सबूत हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वह ही जीतेंगे. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि- "बाइडन की जीत वाले सभी राज्यों में हम वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के लिए कानूनी चुनौती देंगे. बहुत सारे सबूत हैं- मीडिया देखते रहें. हम ही जीतेंगे. अमेरिका फर्स्ट." ट्रंप के इस ट्वीट को भी ट्विटर ने अब छिपा दिया है.

ये भी पढ़ें: US Election Result: जो बाइडन ने तोड़ा ओबामा का रिकॉर्ड, हासिल किए सबसे अधिक वोट



इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि- चुनाव के दिन के बाद किया जाने वाला कोई भी वोट नहीं गिना जाएगा. हालांकि उनके पिछले कई ट्वीट्स की तरह ट्विटर ने इस ट्वीट को भी विवादित और भ्रामक करार देते हुए छिपा दिया था. पिछले कई दिनों से ट्विटर राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट को चुनावी प्रकिया में बाधा उत्पन्न करने वाला मानते हुए छिपा रहा है. इससे पहले ट्रंप पिछले कुछ घंटों में ही जोर देते हुए दो बार ट्वीट कर वोटों की गिनती बंद करने की मांग कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज