Home /News /world /

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल बने Twitter के नए मुखिया, जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफा

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल बने Twitter के नए मुखिया, जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफा

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी. (फाइल फोटो)

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी. (फाइल फोटो)

Jack Dorsey resignd from Twitter: जैक डोर्सी ने एक स्टेटमेंट में कहा है- मैंने ट्विटर छोड़ने का विचार बना लिया है. मुझे विश्वास है कि कंपनी अपने संस्थापकों से अलग हटकर आगे बढ़ने की स्थिति में आ चुकी है. अब पराग अग्रवाल पर ट्विटर की जिम्मेदारी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया है. अब उनकी जगह भारतीय मूल के कंपनी के CTO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) नए CEO होंगे. सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक जैक डोर्सी अब तक ट्विटर और स्क्वायर के सीईओ के तौर पर काम कर रहे थे. स्क्वायर जैक डोर्सी का डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म है. ट्विटर ने कहा है कि जैक डोर्सी कंपनी के बोर्ड ऑफ मेंबर साल 2022 के अंत तक बने रहेंगे.

    डोर्सी ने एक स्टेटमेंट में कहा है- मैंने ट्विटर छोड़ने का विचार बना लिया है. मुझे विश्वास है कि कंपनी अपने संस्थापकों से अलग हटकर आगे बढ़ने की स्थिति में आ चुकी है. अब पराग अग्रवाल पर ट्विटर की जिम्मेदारी होगी. जैक डोर्सी ने ट्विटर पर अपना इस्तीफा शेयर किया है. उन्होंने कंपनी से इस्तीफा देने का ये सबसे ‘सही वक्त’ बताया है. इसके लिए उन्होंने तीन कारणों का जिक्र किया है.

    जैक डोर्सी ने बताए इस्तीफे के तीन कारण, जमकर की पराग अग्रवाल की प्रशंसा
    डोर्सी ने लिखा है- पहला कारण ये है कि पराग कंपनी के नए सीईओ बन रहे हैं. बोर्ड ने नए सीईओ के लिए लंबी प्रक्रिया का पालन किया और सभी ने एकसुर में पराग अग्रवाल को चुना. कंपनी के बारे में उनकी समझ के कारण पराग मेरी भी पसंद रहे हैं. पराग ने हर कठिन निर्णय के पीछे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यही कारण है कि कंपनी आज यहां खड़ी है. डोर्सी ने पराग अग्रवाल की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है.

    डोर्सी ने दूसरा कारण बताया है- ब्रेट टेलर का बोर्ड चेयरमैन बनने का फैसला भी महत्वपूर्ण कारण है. जब मैं सीईओ बना था तब ब्रेट से बोर्ड ज्वाइन करने को कहा था. वो हर तरीके से कंपनी के लिए बेहतरीन रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: आम आदमी पर फिर पड़ेगी महंगाई की मार, 1 दिसंबर से महंगी हो जाएगी ये चीजें

    ‘संभावना और महात्वाकांक्षा से भरी ट्विटर की टीम’
    वहीं डोर्सी ने तीसरा कारण बताया है- ये सबकुछ आप लोगों की वजह से संभव हो सका. हमारी टीम में बहुत ज्यादा संभावनाएं और महात्वाकांक्षा है. इसे पराग के उदाहरण से समझा जा सकता है. उन्होंने कंपनी में एक इंजीनियर के पद पर ज्वाइन किया था और अब वो हमारे सीईओ हैं. ये मुझे गर्व का एहसास कराता है. मैं जानता हूं कि पराग आपकी क्षमताओं का सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे.

    पराग अग्रवाल ने भी किया ट्वीट
    नए सीईओ पराग अग्रवाल ने भी ट्वीट कर जैक डोर्सी और टीम का आभार प्रकट किया है. उन्होंने कंपनी के भविष्य के लिए आशाएं जाहिर की है. उन्होंने लिखा है कि दुनिया इस वक्त हमारी तरफ देख रही है. उन्होंने लिखा- आइए दुनिया को दिखा दें कि ट्विटर संभावनाओं और क्षमताओं से भरा हुआ है.

    Tags: Social media, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर