सोशल मीडिया के खिलाफ आदेश लाने के तुरंत बाद ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट पर जताई आपत्ति

सोशल मीडिया के खिलाफ आदेश लाने के तुरंत बाद ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट पर जताई आपत्ति
ट्विटर ने ट्रंप के एक ट्वीट को रेड फ्लैग किया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के एक ट्वीट को ट्विटर (Twitter) ने रेड फ्लैग किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वाशिंगटन: सोशल मीडिया (Social Media) के खिलाफ कार्यकारी आदेश पारित करने के तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के एक ट्वीट पर ट्विटर (Twitter) की तरफ से आपत्ति दर्ज की गई है. ट्रंप के ट्वीट को रेड फ्लैग किया गया है. ट्वीट को देख सकते हैं लेकिन उसे लाइक या उसपर कमेंट नहीं किया जा सकता.

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को पिछले 4 दिनों में ट्विटर ने दूसरी बार रेड फ्लैग किया है. नए ट्वीट में ट्रंप ने मेनियापोलिस दंगों को लेकर कमेंट किया था. ट्विटर ने कहा है कि ट्रंप का ट्वीट हिंसा को प्रोत्साहित करने वाला है.

ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जब लूट शुरू होगी तो लोगों को शूट किया जाना भी शुरू होगा. इस ट्वीट को लेकर ट्विटर ने कहा है कि ये कंपनी के नियमों का उल्लंघन करती है. इसके बाद ट्वीट को छिपा दिया गया.



trump



ट्विटर ने कहा ट्रंप का ट्वीट कंपनी के नियमों के खिलाफ
डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट मेनियापोलिस में हो रहे दंगों को लेकर है. पिछले तीन दिनों से मेनियापोलिस दंगों की आग में जल रहा है. यहां एक पुलिस के उपर जॉर्ज फ्लॉयड नाम के अश्वेत नागरिक की हत्या का आरोप है.

बताया जा रहा है कि उस पुलिसवाले ने जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन पर अपना पैर रख दिया था. जार्ज फ्लॉयड कहता रहा कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. लेकिन पुलिसवाले ने उसकी गर्दन से पैर नहीं हटाई. बाद में उसकी मौत हो गई.

जार्ज फ्लायड की हत्या के विरोध में मेनियापोलिस की जनता सड़कों पर उतर आई है. प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर आगजनी की है और दुकानों में लूटपाट की घटनाएं हुई हैं.

ट्विटर के फैक्ट चेक पर भड़के हुए हैं ट्रंप
ट्रंप ने अपने ट्वीट में प्रदर्शनकारियों को लुटेरा और हिंसक बताया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि फेडरल गर्वनमेंट उनपर कंट्रोल करने के लिए अगर जरूरी हुआ तो गोली चलाने का आदेश दे सकती है. लेकिन इस ट्वीट के 3 घंटे बाद ट्विटर ने एक संदेश जारी किया. इसमें कहा गया है कि दूसरों को रोकने के लिए कार्रवाई की धमकी देना हिंसा के मामले को और ज्यादा बढ़ावा देगा.



अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर के फैक्ट चेक पर भड़के हुए हैं. पिछले दिनों ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट का फैक्ट चेक किया था और उन्हें गलत और भ्रामक बताया था. इसके बाद ट्रंप भड़क गए. उन्होंने सोशल मीडिया को काबू में करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पारित किया है.

ये भी पढ़ें:

कोरोना आपकी पत्नी की तरह है- इंडोनेशिया के मंत्री का विवादित बयान

फ्रांस ने जला दिए 160 करोड़ मास्क, पीपीई किट की कमी से गई सैकड़ों डॉक्टरों की जान

नए कानून पर अमेरिकी विरोध पर हांगकांग की चेतावनी- प्रतिबंध दोधारी तलवार, यूएस को होगा नुकसान

भारत के साथ सीमा विवाद पर ट्रंप के ऑफर पर बोला चीन- किसी तीसरे की मध्यस्थता की जरूरत नहीं
First published: May 29, 2020, 7:21 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading