अपना शहर चुनें

States

Twitter ने सस्पेंड किया ईरानी सुप्रीम लीडर का फेक अकाउंट, ट्रंप को दी थी धमकी

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई (फाइल फोटो)
ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई (फाइल फोटो)

ट्विटर (Twitter) ने शुक्रवार की रात को यह सफाई दी है कि उन्होंने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेईनी (Ayatollah Khamenei) का अकाउंट सस्पेंड नहीं किया है. उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से फर्जी अकाउंट के सस्पेंड किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 10:46 PM IST
  • Share this:
तेहरान. ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई (Ayatollah Khamenei) के ट्विटर एकाउंट को सस्पेंड करने की खबर को ट्विटर (Twitter) ने निराधार करार दिया है. उन्होंने शुक्रवार की शाम को सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने खामनेई के फर्जी ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड किया है. वहीं इससे पहले खबर आई थी कि ट्विटर (Twitter) ने एक्शन लेते हुए शुक्रवार को उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है. इस ट्वीट के जरिए धमकी दी गई थी ईरान के शीर्ष जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का ट्रंप से बदला लिया जाएगा.

अयातुल्ला खामनेई के फर्जी ट्विटर एकाउंट से गुरुवार को ट्वीट कर चेतावनी दी गई कि बगदाद एयरपोर्ट के बाहर अमेरिकी हवाई हमला में मारे गए ईरान के शीर्ष जनरल कासिम सुलेमानी और उनके इराकी लेफ्टिनेंट की कीमत चुकाने से वह नहीं बच सकता है. उन्होंने कहा- "बदला जरूरी है. सुलेमानी का हत्यारा और जिसने यह आदेश दिया उसे जरूर इसकी सजा मिलनी चाहिए." "प्रतिशोध किसी भी वक्त लिया जा सकता है. " गौरतलब है कि इरानी अधिकारी लगातार जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने की बात करते आ रहे हैं. महीने की शुरुआत में इससे पहले कासिल सुलेमानी की मौत की पहली बरसी पर ज्यूडिशियरी चीफ इब्राहिम रइशी ने चेतावनी देते हुए कहा था कि इंसाफ से ट्रंप भी नहीं बच सकते हैं और सुलेमानी का हत्यारा दुनिया में कहीं भी सुरक्षित नहीं है.


ये भी पढ़ें: इराक: ISIS ने ली बगदाद में हुए दो आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी



बता दें कि 3 जनवरी 2020 को इराक में बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी हवाई हमले में कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी गई. इस हत्या के बाद अमेरिका ने अपने इस फैसले को सही बताते हुए कहा कि 'वह अमेरिकी प्रतिष्ठानों और राजनयिकों पर हमला करने की साजिश रच रहा था.' इसके बाद से लगातार दोनों देशों के बीच रिश्ते भारी तनावपूर्ण बने हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज