लाइव टीवी

Pak सेना प्रवक्‍ता आसिफ गफूर का गलत स्‍पेलिंग लिखने पर टि्वटर यूजर्स ने उड़ाया मजाक

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 4:01 PM IST
Pak सेना प्रवक्‍ता आसिफ गफूर का गलत स्‍पेलिंग लिखने पर टि्वटर यूजर्स ने उड़ाया मजाक
सोशल मीडिया पर लोग आसिफ गफूर को अपनी अंग्रेजी ठीक करने की नसीहतें दे रहे हैं.

आसिफ गफूर (Asif Ghafoor) ने कश्‍मीर (Kashmir) को लेकर किए ट्वीट में Vein (रग) की जगह Vain (व्यर्थ) लिख दिया था. एक यूजर ने लिखा कि पिछली बार भी मैंने आपकी लैटिन भाषा में सुधार किया था. पाकिस्‍तान (Pakistan) के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री (Science and Technology Minister) फवाद चौधरी (Fawad Chaudhury) भी गलत स्‍पेलिंग लिखने के कारण हुए थे ट्रोल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 4:01 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तानी सेना (Pak Army) के प्रवक्ता आसिफ गफूर (Asif Ghafoor) एक बार फिर टि्वटर यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं. भारत ही नहीं पाकिस्‍तान के यूजर्स भी उनकी खिंचाई कर रहे हैं. दरअसल, गफूर ने जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने कश्‍मीर को पाकिस्‍तान की दुखती रग बताया. इसमें वह स्‍पेलिंग गलत (Wrong Spelling) लिखने के कारण ट्रोल हो गए. उन्‍होंने ट्वीट में दुखती रग (jugular Vein) की जगह व्‍यर्थ (Vain) लिख दिया. इसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग उनकी अंग्रेजी दुरुस्‍त करने से लेकर खुद अपनी अंग्रेजी ठीक करने की नसीहतें देने लगे.

आसिफ गफूर ने सेना प्रमुख बाजवा का बयान किया था शेयर
पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता (Spokesperson) आसिफ गफूर ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के बयान को ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने लिखा, 'उनका देश किसी भी कीमत पर अपनी मातृभूमि के सम्मान, मर्यादा और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. हम कश्मीरी बहादुरों की सुरक्षा के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे. कश्‍मीर पाकिस्‍तान की दुखती रग है. हम इससे किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे.'

यूजर्स ने कहा, स्‍पेलिंग सुधार लें नहीं तो सब व्‍यर्थ हो जाएगा
Loading...

आसिफ गफूर के ट्वीट में गलती देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'पिछली बार भी मैंने आपकी लैटिन भाषा सुधारी थी. इस बार भी आप मुझे अंग्रेजी सुधारने की अनुमति दें. आप अपने ट्वीट में Vein लिखना चाह रहे थे, लेकिन आपने Vain लिख दिया.' वहीं, एक यूजर ने लिखा, 'Vain को Vein में बदल दें, नहीं तो सबकुछ Vain (व्यर्थ) हो जाएगा.' इससे पहले, पाकिस्तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी भी स्पेलिंग गलत लिखने के कारण ट्रोल हो चुके हैं. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) का चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने के बाद उन्होंने सैटेलाइट की स्पेलिंग गलत लिख दी थी.

ये भी पढ़ें:

'दिल्ली के पटाखे' और 'कश्मीरी सेब' कोडवर्ड के साथ राजधानी पहुंचे जैश आतंकी

J&K पर इमरान खान के दावे पर पूछा गया सवाल तो बौखला गए शाह महमूद कुरैशी, VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...