'ब्लैक पैंथर' चैडविक बोसमैन का आखिरी ट्वीट बना, दुनिया का 'मोस्ट लाइक्ड ट्वीट'

'ब्लैक पैंथर' चैडविक बोसमैन का आखिरी ट्वीट बना, दुनिया का 'मोस्ट लाइक्ड ट्वीट'
हॉलीवुड सितारे चैडविक बोसमैन के ट्वीट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Twitter's most liked tweet: चैडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) के निधन के बाद उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किया गया ट्वीट दुनिया का सबसे ज्यादा लाइक किया जाने वाल ट्वीट बन गया है. इस ट्वीट को अभी तक 72 लाख से भी ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक ट्वीट के नाम था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 7:59 AM IST
  • Share this:
लंदन. 'ब्लैक पैंथर' चैडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) को ट्विटर (Twitter) यूजर्स ने आखिरी तोहफा दिया है. चैडविक बोसमैन के निधन के बाद उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किया गया ट्वीट अभी तक का सबसे ज्यादा लाइक किए जाने वाला ट्वीट (Twitters most liked tweet of all time) बन गया है. यह ट्वीट चैडविक के अकाउंट से किया गया था, जिसमें उनके निधन की जानकारी दी गई थी और उनकी फैमिली का मैसेज था. इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 7.2 मिलियन यानी 72 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है जबकि इस पर 30 लाख से ज्यादा रीट्वीट और करीब एक लाख 60 हज़ार कमेंट्स भी हैं.

ट्विटर ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि यह दुनिया का सबसे ज्यादा लाइक किया जाने वाला ट्वीट है. ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट ने इस ट्वीट को री-ट्वीट किया है और यह जानकारी दी है. ट्विटर ने लिखा है- 'अभी तक का सबसे ज्यादा लाइक किया गया ट्वीट. एक किंग के लिए ट्रिब्यूट.' CNN की रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक ट्वीट के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था. साल 2017 में ट्वीट की गयी उनकी एक तस्वीर को करीब 43 लाख लोगों ने लाइक किया था.


4 साल से कोलोन कैंसर से पीड़ित थेएपी की रिपोर्ट के मुताबिक, चैडविक के प्रतिनिधि ने बताया कि चैडविक की पत्नी और परिवार अंतिम समय में उनके साथ थे. वह कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) से पीड़ित थे. इस दौरान उनकी फिल्मों की भी काफी चर्चा हो रही है, जिसमें ब्लैक पैंथर का नाम सबसे ऊपर है. सुपरस्टार एक्टर की मौत पर उनके परिवार की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें उन्हें एक सच्चा योद्धा बताया. बयान में कहा, 'एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया.' परिवार ने बताया कि चैडविक ने बीते 4 सालों में कई फिल्मों की शूटिंग की और ये सब उनकी कई सर्जरी और कीमोथैरेपी के बीच होती रहीं. परिवार ने कहा कि ब्लैक पैंथर फिल्म में सम्राट टि-चाला (King T’Challa) का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी.



चैडविक ने अपने करियर में ‘42’ और ‘Get on Up’ जैसी फिल्मों से अपना नाम बनाया और फिर 2018 में आई मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म ‘Black Panther’ में टि-चाला/ब्लैक पैंथर का किरदार निभाकर वह दर्शकों के बीच हिट हो गए थे. इसके बाद वह एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर और एवेंजर्स-एंड गेम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में फिर से ब्लैक पैंथर के किरदार में दिखे थे. उनकी आखिरी फिल्म ‘Da 5 Bloods’ इसी साल रिलीज हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज