VIDEO: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर हमला, भीड़ के सामने शख्स ने मारा थप्पड़

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक युवक ने थप्पड़ मार दिया (फाइल फोटो)

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक युवक ने थप्पड़ मार दिया (फाइल फोटो)

फ्रांस के बीएफएम टीवी और आरएमसी रेडियो ने इस घटना की पुष्टि की. इस घटना की एक वीडियो क्लिप ट्विटर पर वायरल हो रही है.

  • Share this:

पेरिस. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macorn) को थप्पड़ मारने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को दक्षिणपूर्वी फ्रांस के ड्रोम क्षेत्र में लोगों के साथ वॉकआउट सेशन दौरान एक व्यक्ति द्वारा थप्पड़ मार दिया. जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना उस समय हुई जब मैक्रों दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के ड्रोम क्षेत्र के दौरे पर थे, जहां वह रेस्तरां और छात्रों से मुलाकात कर रहे थे और बात कर रहे थे कि कैसे कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के बाद जीवन सामान्य हो रहा है.

फ्रांस के बीएफएम टीवी और आरएमसी रेडियो ने इस घटना की पुष्टि की. इस घटना की एक वीडियो क्लिप ट्विटर पर वायरल हो रही है. वीडियो में दिख रहा है कि जब मैक्रों लोगों से हाथ मिला रहे होते हैं तो हरे रंग की टीशर्ट, चश्मा और मास्क पहने हुए एक शख्स उनका हाथ पकड़ लेता है और 'डाउन विथ मैक्रोनिया' चिल्लाकर अचानक से मैक्रों को थप्पड़ मार देता है. मैक्रों की सुरक्षा में तैनात जवान तुरंत इस शख्स को पकड़कर उसे जमीन पर गिरा देते हैं और मैक्रों को वहां से ले जाते हैं.


इस घटना पर फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स ने कहा है कि यह लोकतंत्र का अपमान है.
फिलहाल मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले शख्स की पहचान नहीं हो सकी है. उसने मैक्रों को थप्पड़ क्यों मारा इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. कुछ लोगों का कहना है कि थप्पड़ मारते हुए इस शख्स ने मोंजुआ सॉ देनि (Montjoie Saint Denis) चिल्लाया जो कि फ्रांस में राजशाही के समय में युद्धघोष हुआ करता था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज