Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कनाडा के क्यूबेक में चाकूबाजी, दो लोगों की मौत और पांच घायल, संदिग्ध गिरफ्तार

    कनाडा के क्यूबेक में चाकूबाजी में दो की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)
    कनाडा के क्यूबेक में चाकूबाजी में दो की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

    पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'हैलोवीन (Halloween) की रात नेशनल असेंबली के पास हुई इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 5 लोग घायल हो गए हैं.'

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 1, 2020, 12:58 PM IST
    • Share this:
    क्यूबेक. कनाडा के क्यूबेक शहर (Quebec City) में अब चाकूबाज़ी की घटना सामने आई है. कनाडा पुलिस के अनुसार चाकूबाजी (stabbings) की इस घटना में कम से कम दो लोग मारे गए जबकि पांच अन्य घायल हुए हैं. इस हमले के संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'हैलोवीन (Halloween) की रात नेशनल असेंबली के पास हुई इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 5 लोग घायल हो गए हैं.'

    कई लोगों को अपना शिकार बनाया: पुलिस

    प्रांतीय पुलिस ने इससे पहले कहा था कि वे एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, जिसने मध्ययुगीन कपड़े पहने हुए हैं. संदिग्ध आरोपी के पास एक ब्लेडनुमा हथियार मिला है, जिससे उसने कई लोगों को अपना शिकार बनाया था. पुलिस ने इस इलाके के लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा है. पुलिस ने बताया कि पांच पीड़ितों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है और फिलहाल हमले में घायल लोगों की स्थितियों पर इससे ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता.



    ये भी पढ़ें: फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार
    IAF अफसर अभिनंदन की रिहाई पर पाक विदेश मंत्री के छूट रहे थे पसीने: अयाज सादिक

    ब्रिटेन में एक महीने का लॉकडाउन, PM ने कहा- इसके अलावा नहीं है कोई दूसरा विकल्प 

    क्यूबेक सिटी के पुलिस प्रवक्ता एटिएन डॉयन ने कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को बताया कि संदिग्ध हमलावर 20 साल के ऊपर का व्यक्ति है. डॉयोन ने दो लोगों की मौत और पांच के घायल होने की पुष्टि की. पुलिस ने किसी को भी घटना के बारे में अधिक जानकारी मिलने पर उन्हें कॉल करने का आग्रह किया है.

    पुलिस ने कहा कि पांचों घायल व्यक्तियों को स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उनकी ताजा स्थिति के बारे फिलहाल कुछ भी नहीं बताया जा सकता है. पुलिस प्रवक्ता एटिन्नी डॉयन ने कहा कि यह हमला साजिश के तहत किया गया है और यह एक गंभीर हमला है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज