VIDEO: घर के अंदर रेंग रहा था दो मुंह वाला सांप, देखते ही महिला की निकल गई चीख

फोटो सौ. फेसबुक (Jeannie Wilson)
फोटो सौ. फेसबुक (Jeannie Wilson)

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में एक घर के अंदर दो मुंह वाला सांप (Snake) मिला. जब घर की एक सदस्य ने उस सांप को देखा तो उसकी चीख निकल गई. इस घटना का एक वीडियो (Video) तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 3:18 PM IST
  • Share this:
नॉर्थ कैरोलिना. दुनियाभर में सांपों (Snakes) की हजारों तरह की प्रजातियां पाई जाती है. इनमें से कुछ सांप बेहद जहरीले तो कुछ के अंदर जहर ही नहीं पाया है. इसके अलावा कुछ सांप दुर्लभ किस्म के होते हैं जो हर जगह नहीं मिलते. इनमें से एक है दो मुंह वाला सांप. जिसे बेहद दुर्लभ माना जाता है. ऐसा ही एक सांप अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना (North Carolina) में रहने वाली एक महिला के घर में मिला. इस सांप को देखकर महिला बेहद घबरा गई और जोर-जोर से चीखने लगी. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, जीनी विल्सन नाम की एक महिला अपने अलेक्जेंडर काउंटी के घर में थी.

उसी दौरान अचानक उसकी नजर इधर-उधर रेंगते हुए सांप पर पड़ी, जिसके दो सिर थे. अपने घर में दो सिर वाले सांप को देखकर महिला की चीख निकल गई. जब महिला ने इस सांप को देखा तब वह टेबल के नीचे रेंग रहा था. उसके बाद महिला ने तुरंत अपने परिवार को इसके बारे में सूचित किया. इस घटना का एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

दो मुहं वाले सांप को देखकर भले ही महिला घबरा गई हो और उसकी चीख निकल गई हो, लेकिन उसने सांप को मारने की कोशिश नहीं की और ना ही उसका सांप को कुछ नुकसान पहुंचाने का इरादा था. इसलिए महिला ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर किसी तरह हिम्मत जुटाकर सांप को पकड़ लिया और उसे बाद उसे एक जार के अंदर डाल दिया. इस घटना के वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया गया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है- क्या किसी को ऐसी जगह के बारे में पता है जहां डबल-ट्रबल अच्छे से रह सके.




ये भी पढ़ें: मॉडल को टैटू बनवाना पड़ गया भारी, चली गई एक आंख की रोशनी

बता दें कि सांप के दो सिर होने के कारण महिला ने इस सांप का नाम डबल-ट्रबल रखा है. सांप को रेस्क्यू करने के बाद उसे एक साइंस सेंटर को सौंप दिया गया है, जहां उसकी पहचान ब्लेक रैट स्नेक के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि यह बेबी ब्लैक रेट स्नैक है जो अभी सिर्फ चार महीने का है. गौरतलब है कि प्रत्येक एक लाख सांपों में से एक सांप दो सिर वाला सांप होता है, इसलिए इसे बेहद दुर्लभ माना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज