अमेरिका के टर्नर फॉल के तालाब में डूब रहे दोस्‍त को बचाने में भारतीय छात्र की मौत

हैदराबाद का तेजा कौशिक नहाने के लिए टर्नर रिवर के नजदीक तालाब में कूदा और डूबने लगा. कर्नाटक का अजय कोयालामुदी उसे बचाने के लिए तालाब में कूदा, लेकिन दोनों की डूबने से मौत हो गई. 

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 3:04 PM IST
अमेरिका के टर्नर फॉल के तालाब में डूब रहे दोस्‍त को बचाने में भारतीय छात्र की मौत
तेजा कौशिक को डूबने से बचाने के लिए अजय कोयालामुदी ने तालाब में छलांग लगाई थी.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 3:04 PM IST
वाशिंगटन. अमेरिका में ओकलाहोमा के डेविस में टर्नर फॉल में दो भारतीय छात्रों की डूबने से मौत हो गई. दोनों भारतीय छात्र टेक्सास विश्वविद्यालय में पढ़ते थे. दरअसल, एक छात्र झील के नीचे तालाब में डूब रहा था और दूसरा छात्र उसे बचाने के लिए उसमें कूदा था. डेविस पुलिस ने बताया कि छात्रों की पहचान 23 वर्षीय अजय कुमार कोयालामुदी और 22 वर्षीय तेजा कौशिक के रूप में की गई है. बता दें कि जुलाई में भी यहां दो भारतीय की डूबने से मौत हो गई थी.

बोस्‍टन में रहने वाली अजय की बहन अधिकारियों के संपर्क में है
पुलिस ने बताया कि टर्नर फॉल में मंगलवार को डूबने वाले दोनों भारतीय छात्रों ने लाइफ जैकेट पहन रखी थी. पुलिस के मुताबिक, हैदराबाद का तेजा कौशिक तालाब में डूब रहा था. यह देखकर कर्नाटक के रायचूर जिेले के कोयालामुदी ने उसे बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी. इसी दौरान दोनों की डूबने मौत हो गई. दोनों वीकेंड पर घूमने के लिए ओकलाहोमा रिवर वैली आए थे. बोस्‍टन में रहने वाली अजय की बहन अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में है. उन्‍होंने बताया कि अजय का शव शनिवार तक उनके पैतृक गांव पहुंचाने की कोशिश की जा रहा है.

आठ महीने पहले ही टेक्‍सास यूनिवर्सिटी में लिया एडमिशन

अजय के भाई राघवेंद्र राव ने बताया कि वह ऑस्टिन में टेक्‍सास यूनिवर्सिटी में कंस्‍ट्रक्‍शन एंड मैनेजमेंट में एमएस कर रहा था. उसने आठ महीने पहले ही यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था. इससे पहले अजय ने बेंगलुरु में सिविल इंजीनियरिंग में बीई किया था. राघवेंद्र के मुताबिक, टेक्‍सास यूनिवर्सिटी में एमएस के पहले सेमेस्‍टर में उसका प्रदर्शन काफी अच्‍छा रहा था. उसे स्‍कॉलरशिप मिलने वाली थी और वह अमेरिका में ही रहने वाला था. उन्‍होंने बताया कि कौशिक ने टर्नर नदी के नजदीक बने एक तालाब में नहाने का फैसला किया, लेकिन वह फिसलकर पानी में डूबने लगा.

भाई ने बताया, तैरना नहीं जानता था अयज कोयालामुदी
राघवेंद्र के मुताबिक, कौशिक को बचाने के लिए अजय तालाब में कूद पड़ा. चूंकि वह तैरना नहीं जानता था और दोनों की डूबकर मौत हो गई. उन्‍होंने बताया कि अधिकारियों ने 30 मिनट में दोनों के शव ढूंढ निकाले. सिंधनूर में साड़ी का कारोबार करने वाले अजय के पिता श्रीनिवास राव ने बताया कि वह स्‍कूल के दिनों में हमेशा टॉप करता था. उसकी मां वारालक्ष्‍मी ने कहा कि अजय हमेशा लोगों की मदद को तैयार रहता था. इसी में उसकी जान चली गई.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

Teacher's Day: प्रोफेसर हरारी ने कहा, तेज तकनीकी बदलाव के कारण दो साल भी एक नौकरी में टिकना होगा मुश्किल

जल्द भारत के हवाले होगा जाकिर नाइक? रूस में पीएम मोदी ने मलेशियाई प्रधानमंत्री से की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 1:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...