होम /न्यूज /दुनिया /टूथब्रश की मदद से जेल से भागे थे 2 कैदी, रेस्त्रां में पैनकेक खाते दोबारा पकड़े गए

टूथब्रश की मदद से जेल से भागे थे 2 कैदी, रेस्त्रां में पैनकेक खाते दोबारा पकड़े गए

सफल जेल ब्रेक के बाद, कैदियों ने जेल से सात मील दूर स्थित रेस्त्रां में पैनकेक खाते हुए फिर हुए गिरफ्तार. (Photo-शशांक रिडेम्पशन/निकी मार्विन)

सफल जेल ब्रेक के बाद, कैदियों ने जेल से सात मील दूर स्थित रेस्त्रां में पैनकेक खाते हुए फिर हुए गिरफ्तार. (Photo-शशांक रिडेम्पशन/निकी मार्विन)

अमेरिका के वर्जीनिया राज्य के जेल में कैदियों का अजीब कारनामा देखने को मिला. दो कैदी जेल के दिवार में एक टूथब्रश की मदद ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टूथब्रश की मदद से जेल तोड़ कर भागे दो कैदी.
रेस्त्रां में पैनकेक खाते समय दोबारा हुए गिरफ्तार.
फिल्म 'द शॉशैंक रिडेम्पशन' के तर्ज पर हुई जेलब्रेक.

वर्जीनिया (यूएस). अमेरिका के वर्जीनिया राज्य के जेल में कैदियों का अजीब कारनामा देखने को मिला. दो कैदी जेल के दिवार में एक टूथब्रश की मदद से बड़ा छेद कर डाले और फिर वहां से भाग निकले. लेकिन उनकी किस्मत इतनी ख़राब थी कि कुछ ही घंटों के बाद एक रेस्त्रां में पैनकेक खाते हुए उन्हें दोबारा से गिरफ्तार कर गया. न्यूपोर्ट न्यूज शेरिफ के कार्यालय से ये जानकरी दी गई. बताया गया कि काउंटिंग करते समय दो कैदियों के भागने की उन्हें जानकारी हुई. 

प्रेस से बात करते हुए जेल के अधिकारियों ने बताया कि दोनों कैदियों ने दिवार तोड़ने के लिए टूथब्रुश और एक धातु का उपयोग कर आदिम ज़माने के जैसा हथियार बनाया. उसके बाद दिवार तोड़ कर वे जेल की लंबी दिवार फांद कर भागने में सफल रहे. इस दोनों कैदियों की पहचान क्रमशः जॉन एम. गरज़ा उम्र 37 साल और आर्ले वी. निमो उम्र 43 साल, के रूप में हुई है. 

पुलिस ने बताया कि सफल जेल ब्रेक के बाद दोनों कैदी जेल से 7 मिल दूर एक पैनकेक के दुकान पर पहुंचे, जहां कुछ लोगों ने उन्हें पहचान लिया कि ये जेल से भागे हैं और उन्होंने तुरंत बिना किसी शोरगुल के स्थानीय पुलिस को इसकी खबर दे दी.हैम्पटन पुलिस IHOP आउटलेट (पैनकेक रेस्त्रां) पर पहुंची और बिना किसी घटना के दोनों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, शेरिफ ने फरार कैदियों को पकड़ने में पुलिस की मदद करने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया. 

ये भी देखें- पुतिन को गिरफ्तार किया तो दुनिया में आएगी कयामत, रूसी राष्ट्रपति के करीबी ने दी खुली चेतावनी

दोनों कैदी लगभग एक ही तरह के सजा में जेल में बंद है जिनमें शामिल है- कंटेम्प्ट ऑफ़ कोर्ट, समय से कोर्ट में हाजिर न होना और क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी, क्रेडिट कार्ड चोरी शामिल है. सोशल मीडिया पर इस जेल ब्रेक पर लोगों ने क्लासिक मूवी ‘द शॉशैंक रिडेम्पशन’ से तुलना की थी. कई लोगों ने इस पर मज़ाक उड़ाया है. एक उपयोगकर्ता ने लिखा है, ‘मैं सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि उन्हें अपना पेनकेक्स मिला या नहीं’ जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि, ‘हालांकि वे उस भोजन के लिए भुगतान करने की योजना कैसे बना रहे थे?’

Tags: Jail, Jail Escape, Police, USA, Viral news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें