अमेरिका में वॉलमार्ट स्टोर पर ताबड़तोड़ गोलीबारी, दो लोगों की मौत और चार घायल हुए

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी (Shooting) में शनिवार को दो लोगों की मौत (Two People Died) हो गई. गोलीबारी की इस घटना में चार लोग घायल भी हुए हैं.

  • Share this:
कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी (Shooting) में शनिवार को दो लोगों की मौत (Two People Died)  हो गई. गोलीबारी की इस घटना में चार लोग घायल भी हुए हैं. यह बताया जा रहा है कि हमलावर को सीने में गोली मारी गई है. यह घटना कैलिफोर्निया के वॉलमार्ट (Walmart Selling Centre) बिक्री केंद्र में शनिवार को घटी. यह जगह वॉलमार्ट वितरण केंद्र उत्तर कैलिफोर्निया से लगभग 200 किलोमीटर दूर स्थित रेड ब्लफ में है.

वॉलमार्ट में गोलीबारी की घटना को दिया गया अंजाम

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावरों ने अपने वाहन से उस जगह टक्कर मारी जहां से कर्मचारी वॉलमार्ट में घुसते हैं. इसके बाद वाहन में आग लग गई और हमलावर ने वहां मौजूद स्टाफ पर फायरिंग शुरू कर दी. वॉलमार्ट के कर्मचारियों के शिफ्ट बदलने के दौरान गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है.



घटना के समय 200 स्टाफ मौजूद थे
सीएनएन के अनुसार पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार की दोपहर स्थानीय समयानुसार 3 बजे के बाद शुरू हुई. इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. यह बताया जा रहा है कि घटना के समय यहां करीब 200 से ज्यादा स्टाफ थे. गोलीबारी बचने के लिए कुछ कर्मचारियों ने खुद को स्टोर रूम में बंद कर लिया था.

यह बताया जाता है कि अमेरिका में वर्ष 2019 में मास शूटिंग की ज्यादा घटनाएं घटी थीं. यहां बीते साल 41 मास शूटिंग की घटनाएं घटीं.एसोसिएटेड प्रेस (एपी), यूएसए टुडे और नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 2019 में 41 मास शूटिंग की घटनाएं हुईं, जिनमें कुल 211 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: यात्रा के दौरान कोरोना वायरस से हुए संक्रमित तो उज्बेकिस्तान सरकार देगी 3000 डॉलर

114 वर्ष के इथोपियाई भिक्षु ने 'डेक्सामेथासोन' के सहारे दी कोरोना को मात

1 जुलाई से 27 यूरोपीय देशों में पर्यटन की होगी छूट, अमेरिकी पर्यटकों पर रोक

इजरायल के पीएम नेतन्याहू के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, उन्हें बताया 'अपराध मंत्री'

जॉज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हत्या के बाद से अमेरिका में जगह-जगह गोलीबारी की घटनाएं सुनने को मिल रही हैं. इससे पहले 21 जून को मिजिनयापोलिस में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस घटना में 11 घायल भी हुए थे. न्यूयॉर्क में 20 जून को एक जश्न के दौरान हुई फायरिंग में 9 लोग घायल हो गए थे. इस दौरान 17 साल के एक बच्चे के सिर में गोली लगी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज